ब्लू लाइन पर रविवार को नहीं चलेगी मेट्रो, जानिए वजह

प्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली। दिल्‍ली मेट्रो की ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को ध्‍यान देने की जरूरत है. अगर आप रविवार को ब्‍लू लाइन मेट्रो में यात्रा करने जा रहे हैं तो जान लें कि इस दिन कुछ समय के लिए मेट्रो सेवाएं बाधित रहने वाली हैं।

ब्लूलाइन पर राजीव चौक से मंडी हाउस के बीच डीएमआरसी पूर्व निर्धारित शेड्यूल के तहत मेट्रो ट्रैक के मेंटेनेंस का काम करेगी। इस वजह से रविवार सुबह यात्री सेवा शुरू होने के निर्धारित समय से लेकर सुबह 6 बजे के बीच ट्रेनों को रेगुलेट किया जाएगा। इससके चलते यात्रियों को थोड़ी दिक्कत हो सकती है। खासकर अगर किसी को मंडी हाउस, बाराखंभा रोड या राजीव चौक मेट्रो स्टेशन जाना है या वहां से क्रॉस करते हुए ब्लूलाइन पर ही आगे कहीं और जाना है, तो लोग सीधे यात्रा नहीं कर पाएंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने एडवाइजरी जारी की है।

बाराखंभा स्टेशन भी सुबह 6 बजे तक बंद
इसमें बताया गया है कि रविवार सुबह यात्री सेवा शुरू होने के समय से लेकर सुबह 6 बजे तक ब्लूलाइन पर राजीव चौक और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। बाराखंभा रोड मेट्रो स्टेशन भी सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा। लाइन के बाकी हिस्से पर दो अलग-अलग लूप में यात्री सेवा जारी रहेगी। एक तरफ लोग द्वारका सेक्टर-21 और द्वारका से राजीव चौक तक आ सकेंगे। वहीं दूसरी तरफ मंडी हाउस से नोएडा सिटी सेंटर और वैशाली के बीच भी यात्रा कर सकेंगे।

6 बजे के बाद बहाल होगी सामान्य सेवा
जिन यात्रियों को राजीव चौक या मंडी हाउस से आगे कहीं जाना है, उन्हें मंडी हाउस से वायलेट लाइन पर या राजीव चौक से येलो लाइन पर इंटरचेंज करके आगे की यात्रा करने की सलाह दी गई है। सुबह 6 बजे के बाद पूरे रूट पर यात्री सेवा सामान्य रूप से बहाल कर दी जाएगी। नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी बीच रविवार को यात्री सेवा अपने सामान्य शेड्यूल के अनुसार सुबह 8 बजे से ही शुरू होगी। यात्रियों को इस बारे में जानकारी देने के लिए ब्लूलाइन के सभी स्टेशनों पर और ट्रेनों के अंदर लगातार अनाउंसमेंट किया जाएगा, ताकि यात्री पहले से अपनी यात्रा की प्लानिंग कर सकें।

Exit mobile version