जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 24 घंटे में 6 आतंकियों का खात्मा

File Photo

कुपवाड़ा। भारतीय सेना ने पिछले 24 घंटे में पुंछ के बाद कुपवाड़ा में आंतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। पिछले 24 घंटे में घुसपैठ को कोशिश को नाकाम करते हुए सेना ने 6 आतंकियों को मौत के घाट उतारा।

कश्मीर के एडीजीपी ने बताया कि बुधवार की सुबह सेना, पुलिस और बीएसएफ के संयुक्त ऑपरेशन में माछिल सेक्टर में दो आतंकी मारे गए। दोनों LoC पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों के शवों को बरामद किया है, उसके अलावा उनसे हथियार, गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं। इससे पहले पुंछ जिले की सुरनकोट तहसील में मंगलवार सुबह भारतीय सेना और जेकेपी के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने चार आतंकवादियों को मार गिराया।

इनके पास से बरामद पहचान पत्रों से पता चलता है कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) समूह के सभी चार जिहादी पाकिस्तानी नागरिक थे। नियंत्रण रेखा (LoC) के पास राजौरी-पुंछ सेक्टर के सिंदाराह गांव में भारतीय बलों ने भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों को मार गिराया।

मारे गए जिहादियों के पास से बरामद दस्तावेजों के अनुसार, उनकी पहचान महमूद अहमद, अब्दुल हमीद, मोहम्मद शरीफ के रूप में हुई है। चौथे का नाम अज्ञात है। चौथे आतंकी के बारे में इतना पता चला है कि वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के खुर्शीदाबाद का रहने वाला है।

Exit mobile version