बुलंदशहर में बड़ा हादसा, मकान का लेंटर गिरने से पूरा परिवार दबा, 4 की मौत

बुलन्दशहर। यूपी के बुलंदशहर में एक निर्माणाधीन मकान का लिंटर ढहने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। हादसे में परिवार के 12 लोग दब गए थे। सभी को बाहर निकाल लिया गया है। राहत एवं बचाव कार्य चल रहा है।

थाना नरसेना क्षेत्र के गांव मवाई गांव में यह हादसा हुआ है। यहाँ राजपाल के मकान की दूसरी मंजिल पर मंगलवार को ही लिंटर डाला गया था। परिवार के सभी सदस्य ग्राउंड फ्लोर पर सो रहे थे। रात में हुई तेज बारिश का पानी लिंटर पर जमा हो गया। ताजा लिंटर पानी का बोझ नहीं सह सका और ढह गया। इससे पहले की परिवार के लोग कुछ समझ पाते परिवार के सभी 12 सदस्य मलबे में दब गए। लिंटर गिरने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए।

रेस्क्यू ऑपरेशन में मलबे में दबे परिवार के 8 सदस्यों को बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया गया जहां, प्राथमिक उपचार के दौरान उनको छुट्टी दे दी गई। इस हादसे में परिवार के मुखिया राजपाल, उनकी पत्नी और दो बेटों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

डीएम और एसएसपी ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। प्रत्येक मृतक को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा भी डीएम ने की है और मुख्यमंत्री सीएम योगी ने भी हादसे पर गहरा दुख जाहिर किया है। डीएम ने बताया शासन की मदद के साथ मकान की क्षतिपूर्ति और अन्य योजनाओं का लाभ भी पीड़ित परिवार को दिया जाएगा।

Exit mobile version