मुंबई पर 26/11 की तरह आतंकी हमले की धमकी, मोदी-योगी का भी किया जिक्र

मुंबई। महाराष्ट्र में मुंबई पुलिस को धमकी दी गई है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी सरकार निशाने पर हैं। आरोपियों ने 26/11 जैसे आतंकी हमले के लिए तैयार रहने की भी धमकी दी। मुंबई पुलिस ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है।

मुंबई के ट्रैफिक कंट्रोल रूम को अज्ञात शख्स ने धमकी दी है कि यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार और मोदी सरकार निशाने पर है। धमकी देने वाले आरोपी ने मैसेज में आगे कहा कि कुछ जगह कारतूस और एके 47 हैं। इसके साथ ही मैसेज में मुंबई में 26/11 हमला दोहराने की बात भी कही गई है। मुंबई पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अज्ञात शख़्स की तलाश कर रही है। इस मामले में वर्ली पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि बीती 12 जुलाई को मुंबई पुलिस को 26/11 जैसा आतंकी हमला करने की धमकी मिली थी। एक अज्ञात ने कंट्रोल रूम में फोन करके कहा था कि अगर सीमा हैदर वापस नहीं आई तो 26/11 जैसा हमला दोबारा होगा। फोन करने वाले को उर्दू में बात करते हुए सुना गया, ‘अगर सीमा हैदर वापस नहीं आई तो भारत बर्बाद हो जाएगा। फोन करने वाले ने कहा कि अगर हमला हुआ तो इसकी जिम्मेदार उत्तर प्रदेश सरकार होगी।

पहले भी मिल चुकी है धमकी
9 जुलाई को यूपी के 112 नंबर पर पुलिस को एक धमकी भरा कॉल आया। पुलिस ने तत्काल फोन नंबर के आधार पर आरोपी की लोकेशन निकाली और उसे हिरासत में ले लिया। आरोपी युवक गोरखपुर (का रहने वाला है, पुलिस ने 10 जुलाई को यह जानकारी दी। इस मामले में देवरिया कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इस शख्स ने खुद को देवरिया जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत शहर के भुजौली कालोनी का रहने अरुण कुमार बताया। इसके बाद उसने धमकी दी वो पीएम मोदी और सीएम योगी को जान से मार देगा।

गिरफ्तार किया गया था शख्स
थाना प्रभारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि तत्काल पुलिस द्वारा मोबाइल नंबर का लोकेशन निकाला गया तो उसका लोकेशन गोरखपुर जिले के हरपुर बुदहट के देवराड़ गांव का निकला। उन्होंने बताया कि पुलिस ने संबंधित स्थान पर पहुंच कर फोन करने वाले आरोपित व्‍यक्ति को हिरासत में ले लिया। आरोपी का नाम संजय कुमार है. उसकी उम्र 45 वर्ष है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी ने यह हरकत शराब के नशे में की। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आगे की विधिक कार्रवाई में जुट गई है। आरोपी से देवरिया कोतवाली में पुलिस द्वारा पूछताछ की गई और उसके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई।

Exit mobile version