दिल्ली में घटा पानी का स्तर, इन रास्तों को खोला गया, पुलिस ने जारी की नई एडवाइजरी

दिल्ली। यमुना जल स्तर कम होने के बाद शासन प्रशासन की तरफ से स्थिति को नियंत्रण करने को लेकर अपने प्रयास को तेज कर दिया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें वाहनों के आवागमन को लेकर बंद किए गए मार्ग को फिर से खोल दिया गया है।

यमुना नदी का जल स्तर 208.60 मीटर के उच्च स्तर से घटकर 207.67 मीटर हो गया है, इसका प्रभाव राजधानी की सड़कों पर भी दिख रहा है। आईटीओ और कश्मीरी गेट इलाके में भी पानी कम हुआ है लेकिन अभी भी बाढ़ प्रभावित रास्तों को बंद रखा गया है। शाम तक जलस्तर और कम होने के बाद इन्हें खोला जा सकता है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार दिल्ली की कुछ सड़कों को खोल दिया गया है।

ट्रैफिक के लिए खोली गई सड़कें

इन सड़कों पर अभी भी बंद है ट्रैफिक

ISBT कश्मीरी गेट आज भी बंद
इसके साथ ही आईएसबीटी कश्मीरी गेट आज भी बंद रहेगा। सुबह से कश्मीरी गेट इलाके में जलभराव थोड़ा कम हुआ है, कल तक जो सड़कें पूरी तरह जलमग्न थीं आज वहां थोड़ी राहत है। लेकिन अभी भी आईएसबीटी में पानी भरा है। उम्मीद है कि शाम तक पानी निकल जाएगा और जल्द ही आईएसबीटी को खोल दिया जाएगा।

कमर्शियल वाहनों के लिए क्या है अपडेट
सिंघु बॉर्डर, टिकटी बॉर्डर, राजोकरी बॉर्डर, बदरपुर बॉईंट, चिल्ला बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर और भोपुरा बॉर्डर से भारी मालवाहक वाहनों की एंट्री आज भी बैन है।
आवश्यक वस्तुओं / सेवाओं और राहत सामग्री ले जाने वाले वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

अब सामान्य गति से चलेगी दिल्ली मेट्रो
यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद राजधानी के सड़क मार्ग के साथ-साथ दिल्ली मेट्रो ट्रेन की गति पर भी इसका असर पड़ा था. दिल्ली मेट्रो की तरफ से भी एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि दिल्ली मेट्रो अब पुल से अपने सामान्य गति से गुजरेगी इससे पहले बढ़ते यमुना के जलस्तर को देखते हुए पुल से गुजरने के दौरान मेट्रो की गति को धीमा करने का फैसला लिया गया था.

Exit mobile version