बिंदी लगाकर स्कूल गई तो टीचर ने जड़ दिया थप्पड़, छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान

प्रतीकात्मक चित्र

धनबाद। झारखंड के धनबाद से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक लड़की ने खुदकुशी कर ली। 10वीं की छात्रा बिंदी लगाकर स्कूल चली गई थी। इस बात पर एक टीचर ने आपत्ति जताते हुए स्कूल परिसर में ही सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना से आहत हुई छात्रा घर पहुंची और फांसी लगा ली। पुलिस ने उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

छात्रा तेतुलमारी थाना इलाके के सेंट जेवियर्स स्कूल में 10वीं में पढ़ती थी। बताया जा रहा है कि सोमवार को वह बिंदी लगाकर स्कूल चली गई थी। परिजनों का आरोप है कि बिंदी देखकर शिक्षिका सिंधु बुरी तरह नाराज हो गई। प्रार्थना के दौरान शिक्षिका ने छात्रा से बिंदी लगाने का कारण पूछा। शिक्षिका के सवाल पर छात्रा ने उल्टा-सीधा जवाब दिया। इस पर शिक्षिका ने छात्रा को एक चाटा (थप्पड़) जड़ दिया। टीचर के इस व्यवहार से छात्रा इस कदर आहत हुई कि घर पहुंचकर उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। उसकी स्कूल यूनिफॉर्म से एक सुसाइट नोट भी मिला है।

इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मृतका के परिजन और गांव वाले शव लेकर स्कूल के सामने धरने पर बैठ गए। परिजन टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पीड़ित परिवार ने शिक्षिका और प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही कार्रवाई की बात कह रही है।

डीएसपी निशा मुर्मू ने जानकारी दी है कि इस मामले से जुड़ा एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें छात्रा ने आरोप लगाया है कि उसके स्कूल में एक शिक्षक ने उसे प्रताड़ित किया था। एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने इस घटना ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि बिंदी पहनकर स्कूल जाने पर पिटाई के बाद एक छात्रा द्वारा आत्महत्या करने की सूचना मिली है। हमने फिलहाल इस पूरी घटना का संज्ञान लिया है। साथ ही हम अपनी एक टीम धनबाद के लिए भेज रहे हैं जो इस घटना की जांच करेगी।

Exit mobile version