‘सडक पर नमाज पढ़ना अब गुजरे जमाने की बात, लाउडस्पीकर भी हटे’, बोले सीएम योगी

File Photo

लखनऊ। सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार नेे धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए हैं। अब किसी को समस्या नहीं होती। सड़कों पर कोई नमाज अदा कर यात्रियों को परेशान नहीं करता। अब सड़कों पर सिर्फ मुसाफिर ही चलते हैं, अन्यथा पहले नमाज अदा करते समय आने जाने वाले यात्रियों के लिए समस्याएं पैदा की जाती थीं, लेकिन हमारी सरकार ने इस पर विराम लगाया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में पुलिस विभाग में नवचयनित कर्मियों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज भारत को पूरी दुनिया में सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है। पहले यूपी को कठिनाई वाला प्रदेश माना जाता था। आज यूपी के प्रति लोगों की धारणा बदली है। ये ग्रोथ इंजन बनकर सामने आया है। प्रदेश में अब दंगे नहीं होते हैं। संगठित अपराध समाप्त हो चुका है। आतंकी घटनाएं नहीं होती हैं। धर्म स्थल से शांतिपूर्ण तरीके से लाउडस्पीकर हट गए। अब सड़क पर नमाज या हनुमान चालीसा नहीं होती केवल आवागमन होता है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में पहले पर्व दहशत का सबब थे कि न जाने क्या हो जाएगा। यूपी की कानून व्यवस्था अब सबके लिए नजीर बन चुकी है। उन्होंने कहा कि लिपिक संवर्ग में बड़ी संख्या में महिलाओं का आना अच्छा संकेत है। इस संवर्ग में महिलाओं की अहम भूमिका हो सकती है। उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति अभियान पूरे देश में चल रहा है। पुलिस विभाग में 22000 महिलाओं को छह वर्ष में भर्ती किया गया है।

उन्होंने बताया कि 2017 में पुलिस भर्ती पर अदालतों ने रोक लगा रखी थी। भाजपा सरकार अब तक 5.50 लाख सरकारी नौकरियां दे चुकी है, किसी भी नियुक्ति पर कोई प्रश्नचिन्ह नहीं लगा सकता है। आज जिन 35 अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र दिए, उनके चेहरे की चमक बता रही कि उनका चयन मेहनत के बल पर हुआ है। पांच साल बाद 36 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिलना परिवर्तन को दर्शाता है। आज यूपी में सुरक्षा का माहौल है। इसे बरकरार रखना है।

Exit mobile version