आदिवासी युवक पर पेशाब करने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस का एक्शन, आरोपी गिरफ्तार

सीधी। मध्य प्रदेश के सीएम के निर्देश के बाद सीधी में आदिवासी पर पेशाब करने वाले नेता प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने देर रात उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 323, 123, 294, 506 आइपीसी और एनएसए के तहत मामला दर्ज कर दिया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने बताया कि आरोपी गमछे में अपना मुंह छिपा कर बाहर भागने की फिराक में था, लेकिन वो अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाया। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात होने के कारण आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे अब पूरी घटना को लेकर बारीकी से पूछताछ कर रही है।

क्या है मामला?
सीधी जिले का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें शराब के नशे में धुत एक व्यक्ति सीढ़ियों पर बैठे दूसरे शख्स पर पेशाब करता दिख रहा है। इस मामले को लेकर सियासत भी बढ़ गई। कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने एक बैनर की तस्वीर के साथ वीडियो क्लिप साझा किया, जिस पर आरोपी प्रवेश शुक्ल को ‘विधायक प्रतिनिधि सीधी’ बताया गया था। उन्होंने ट्वीट किया, “21वीं सदी में हमारे देश के आदिवासियों के साथ ऐसे अमानवीय अत्याचार हो रहे हैं और हम विश्वगुरु बनने का सपना देख रहे हैं! हम सभी के लिए इससे अधिक शर्मनाक बात क्या हो सकती है?”

कमलनाथ बोले- घटना से मध्य प्रदेश शर्मसार
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की क्रूरता का वीडियो सामने आया है। आदिवासी समाज के युवक के साथ ऐसी जघन्य और गिरी हुई हरकत का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। पेशाब करने वाला व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। मध्य प्रदेश पहले ही आदिवासी अत्याचार में नंबर वन है। इस घटना ने पूरे मध्य प्रदेश को शर्मसार कर दिया है।

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘मेरे संज्ञान में सीधी जिले का एक वायरल वीडियो आया है। मैंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि अपराधी को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर एनएसए भी लगाया जाए।’ बताया जा रहा है कि विडियो में आदिवासी युवक पर कथित तौर पर पेशाब करने वाला व्यक्ति बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला है। प्रवेश शुक्ला बीजेपी विधायक केदार शुक्ला का विधायक प्रतिनिधि है। हालांकि, विधायक केदार शुक्ला ने इससे इनकार किया। उन्होंने कहा कि सीएम ने भी मुझसे पूछा था तो मैंने उन्हें बताया कि वो मेरा प्रतिनिधि नहीं है।

Exit mobile version