कार में पालतू कुत्ते को बंद कर देखने चले गए ताजमहल, गर्मी में तड़प-तड़प कर मौत

आगरा। यूपी के आगरा में ताजमहल देखने आए पर्यटक की हठधर्मिता की वजह से पालतू कुत्ते की जान चली गई। लोगों के मना करने के बाद भी वो कुत्ते को कार में बंद कर ताजमहल घूमने चला गए। गर्मी में दम घुटने से कुत्ते को तड़प-तड़प कर मौत हो गयी। लोगों की शिकायत पर पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया है और कुत्ते के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

ताजमहल के पश्चिमी गेट की पार्किंग में रविवार दोपहर हरियाणा HR80E 3383 नंबर की गाडी से दो युवक और एक युवती आए थे। उनके साथ पालतू लेब्राडोर नस्ल का डॉग भी था। वो उसे कार में बंद कर चले गए। दो घंटे बाद जब वो लोग वापस आए तब तक कुत्ते की मौत हो चुकी थी। स्थानीय लोगों ने जानबूझकर कुत्ते की हत्या करने का आरोप लगाकर कार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद पशु प्रेमियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। मौके पर आई पर्यटन और थाना पुलिस ने कार कब्जे में लेकर कुत्ते के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की बात कह रही है।

पार्किंगकर्मी ने समझाया लेकिन नहीं माने
तीनों जब डॉग को कार में बंद करके ताजमहल जा रहे थे वहां मौजूद एक पार्किंगकर्मी ने उसे ऐसा करने से रोका, कहा कि डॉग को किसी होटल पर बांध दें। वो 100-200 रुपए लेगा, लेकिन डॉग सेफ रहेगा। उसने कार के अंदर कुत्ते को नुकसान होने की बात भी कही। लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया।

हैंड ब्रेक में फंस गई चेन
लोगों ने बताया कि रविवार को गर्मी बहुत थी। पर्यटक कुत्ते के लिए पीछे वाली विंडो को थोड़ा नीचे करके गए थे। मगर, गर्मी में कुत्ता परेशान होकर छटपटाने लगा। पुलिस ने बताया कि कुत्ते के गले में जंजीर बंधी थी। कुत्ते ने बाहर निकलने के लिए कार में उछल-कूद भी की। जब पुलिस पहुंची तो डॉग पीछे वाली सीट के नीचे पड़ा था। जंजीर आगे हैंड ब्रेक में फंसी थी। मौत का कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया जाएगा। कार को पुलिस ने कब्जे में ले लिया हे।

Exit mobile version