महाराष्ट्र में बस में लगी भीषण आग, 26 लोगों की जलकर मौत

बुलढाणा। महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर दिल दहला देने वाली घटना हुई है। 32 यात्रियों को नागपुर से मुंबई ले जा रही एक एसी बस में आग लग गई। इस दुर्घटना में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं। घायलों की स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है।

यह यात्री बस नागपुर से पुणे जा रही थी, जब से हादसा हुआ। प्रत्यक्षदर्क्षियों ने बताया कि बस पहले नागपुर से औरंगाबाद की ओर जाने वाले रास्ते पर दाहिनी ओर एक लोहे के खंभे से टकराई। जिसके बाद ड्राइवर ने संतुलन खो दिया। इस दौरान बस रोड के बीच बने कंक्रीट के डिवाइडर से टकराकर पलट गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह भी बताया कि बस बायीं तरफ पलटी, जिससे बस का दरवाजा नीचे आ गया। ऐसे में उसमें सवार लोग बाहन नहीं निकल सके। बताया ये भी जा रहा है कि हादसे के दौरान बस से बड़ी मात्रा में डीजल सड़क पर फैल गया। डीजल फैलने के कारण ही बस में आग लग गई। इसके बाद बस में सवार 33 यात्रियों में से कुछ यात्री खिडकियों से बाहर निकल आए।घायलों को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया है।

बुलढाणा एसपी सुनील कड़ासने ने बताया कि बस में कुल 33 लोग सवार थे, जिनमें से 26 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग घायल हो गए। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। बस का ड्राइवर भी बच गया और उसने कहा कि टायर फटने के बाद बस पलट गई, जिससे बस में आग लग गई।

पीएम मोदी ने जताया शोक, मुआवजे की घोषणा
बस दुर्घटना से पीएम मोदी गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और प्रत्येक घायल को 50,000 रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने समृद्धि बस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

Exit mobile version