गाजियाबाद में डंप कर रहे दिल्ली का कूड़ा, मेयर ने पकड़े नौ ट्रक

गाजियाबाद। पूर्वी दिल्ली का सैकड़ों टन कूड़ा गाजियाबाद के मोरटा में डंप करने का भंडाफोड़ हुआ है। शुक्रवार को महापौर सुनीता दयाल ने सूचना के आधार पर मोरटा स्थित प्लांट पर छापा मारकर तीन ट्रक पकड़े और कुछ देर बाद प्लांट पर जा रहे छह और ट्रक पाइपलाइन रोड से पकड़े गए। मोरटा में गार्बेज फैक्टरी का संचालन करने वाली जीरॉन कंपनी के खिलाफ महापौर के निर्देश पर नंदग्राम थाने में तहरीर दी गई है।

महापौर ने बताया कि पिछले काफी समय से उन्हें शिकायत मिल रही थी कि दिल्ली का कूड़ा गाजियाबाद में डंप किया जा रहा है। शुक्रवार को उन्होंने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. एमके सिंह और पार्षद राजीव शर्मा के साथ फैक्टरी का निरीक्षण किया। यहां पता चला कि दिल्ली का कूड़ा पास में ही डंप किया जा रहा है। महापौर शुक्रवार दोपहर को प्लांट पर पहुंचीं तो पास में तीन ट्रक खड़े मिले, जिन पर एमसीडी लिखा था। महापौर ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और ट्रकों को थाना मुरादनगर भिजवाया। इसके बाद राजनगर एक्सटेंशन में कूड़ा लेकर आ रहे एमसीडी के ही छह और ट्रकों को रुकवाया और थाना नंदग्राम भिजवाया।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली का गाजीपुर मोरटा को बनाना चाहते हैं। ऐसा नहीं होने देंगे। दिल्ली का कूड़ा वापस जाएगा। कूड़ा निस्तारण के नाम पर हो रहे करोड़ों के इस खेल की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी। कंपनी से पर्यावरणीय क्षतिपूर्ति भी वसूली जाएगी। कंपनी का अनुबंध निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

महापौर ने बताया कि फैक्टरी पर रखे रजिस्टर को चेक किया गया तो पाया गया कि दिल्ली से लाने वाले कूड़े की तुलाई साइट पर कराई जाती थी और इस कूड़े के निस्तारण का बिल नगर निगम के खाते में भेजा जाता था। कंपनी फर्जीवाड़ा कर रही थी। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. एमके सिंह ने बताया कि कंपनी के खिलाफ कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर फर्जीवाड़ा करना पाया गया है। थाने में तहरीर दी गई है।

Exit mobile version