प्रगति मैदान टनल लूटकांड में अब तक 15 लाख रुपये बरामद, बताई थी 2 लाख की लूट

दिल्ली। प्रगति मैदान टनल में दिनदहाड़े बंदूक के नोक पर हुई लूट के मामले में पुलिस ने अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अब तक की पुलिस जांच और गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद टनल लूट कांड को लेकर तमाम बड़े खुलासे भी हुए हैं। इस लूट में अभी तक 15 लाख रुपये से अधिक बरामद किए जा चुके हैं जबकि यह लूट 2 लाख रुपये की ही बताई गई थी। आशंका है कि लूट 30 से 40 लाख रुपये या इससे भी अधिक की हो सकती है।

24 जून की सुबह चांदनी चौक स्थित ओमिया एंटरप्राइजेज के डिलीवरी एजेंट और उसका सहयोगी टैक्सी से गुरुग्राम जा रहे थे। तभी प्रगति मैदान टनल में बाइक पर आए बदमाशों ने बंदूक की नोक पर एक कैब को रोककर एक डिलीवरी एजेंट के साथ लूट की थी। इस वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। इसमें देखा जा सकता है कि कैसे बदमाश कार के आगे 2 बाइक लगाकर उसे रोकते हैं और बंदूक दिखाकर कार सवार डिलीवरी एजेंट से पैसों से भरा बैग लूट लेते हैं, मामला सामने आने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई थी।

पुलिस ने इस मामले में अब तक उस्मान अली उर्फ कल्लू (25), अनुज मिश्रा उर्फ सनकी (26), कुलदीप उर्फ लुंगड़ (26), इरफान (22), सुमित उर्फ आकाश, प्रदीप उर्फ सोनू (37), अमित उर्फ बाला और हॉस्पिटल में भर्ती विशाल नाम के आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार रात को ही यूपी के सोनभद्र से अनिल चोटी नाम के एक और आरोपी को पकड़ा गया है। यानी कुल नौ आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने लूट कांड को अंजाम देने से पहले गुरुवार और शुक्रवार को रेकी की थी, इसके बाद शनिवार को लूट को अंजाम दिया।

दिलचस्प यह भी है कि आरोपियों से पूछताछ और इनकी गिरफ्तारी के बाद से पुलिस लगातार लूटी गई रकम की बरामदगी करती जा रही है। लेकिन क्राइम ब्रांच का कहना है कि उन्हें अभी तक लूटी गई रकम की सही-सही जानकारी नहीं दी गई है। पैसे मिलते ही जा रहे हैं।

Exit mobile version