बुलेट चुराकर पत्नी को कुल्लू मनाली घुमाने ले गया, पैसे कम पड़े तो अगले ही दिन उड़ाया लाखों का बैग

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद में पत्नी से किए गए वादे को पूरा करने के लिए पति चोर बन गया। उसने हनीमून पर पत्नी को कुल्लू मनाली घूमाने के लिए बुलेट चोरी की, इसके बाद एक एमआर का एक लाख 90 हजार रुपयों से भरा बैग भी चोरी कर लिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

अमरोहा के आदमपुर निवासी सलमान पाशा मेडिकल स्टोर संचालक हैं। बीते चार जून को वह दवा खरीदने के लिए कंजरी सराय स्थित दीप मेडिकल पर आए थे। उन्होंने रुपये से भरा बैग काउंटर के पास रखकर पानी पीने लगे। इसी दौरान एक युवक अचानक काउंटर से बैग उठाकर भाग निकला। बैग में एक लाख 90 हजार रुपये और जरूरी दस्तावेज थे। कोतवाली सदर पुलिस को जब चोरी की सूचना मिली तो पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज बैग चोरी करने वाले युवक की पहचान करनी चाही तो चोर ने मास्क लगा रखा था। तब पुलिस ने घटना से पहले और घटना के पास लगभग 50 से ज्यादा स्थानों के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो चोरी करने वाले युवक का चेहरा बिना मास्क के पुलिस को नज़र आ गया। पुलिस ने उस सीसीटीवी फुटेज से आरोपी चोर की हाशिम के रूप में पहचान कर मुखबिर की मदद से हाशिम का मोबाइल नंबर हासिल कर उसे सर्विलांस पर लगा दिया। मुरादाबाद की कोतवाली पुलिस को हाशिम के मोबाइल नंबर की लास्ट लोकेशन हिमाचल प्रदेश मिली, उसके बाद फ़ोन स्विच ऑफ हो गया।

पुलिस हाशिम का मोबाइल फोन ऑन होने या फिर उसकी मुरादाबाद वापसी का इंतजार करने लगी जैसे ही हाशिम अपनी बीवी के साथ वापस मुरादाबाद पहुंचा। पुलिस ने हाशिम को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बैग चोरी की घटना के साथ साथ ही थाना मझोला इलाके से एक बुलेट मोटरसाइकिल चोरी की घटना का भी जुर्म कबूला। सीओ देश दीपक सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपित की पहचान की गई। सोमवार को कोतवाली पुलिस ने कटघर के मंसूरी कालोनी निवासी मुहम्मद हाशिम को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पास से 86 हजार रुपये की नकदी, मझोला क्षेत्र से चोरी हुई बुलट बाइक के साथ ही तमंचा बरामद हुआ।

शौक पूरे करने के ल‍िए करता था नौकरी
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह नशा और शौक पूरे के लिए चोरी करता है। चोरी की घटनाओं के बाद आरोपी अपनी पत्नी को छह जून को कुल्लू मनाली घुमाने भी ले गया था। इस दौरान उसने 45 हजार रुपये खर्च किए। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

Exit mobile version