जीभ का ऑपरेशन कराने आया था ढाई साल का बच्चा, डॉक्टर ने किया खतना

बरेली। यूपी में बरेली में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां निजी अस्पताल में जीभ का ऑपरेशन कराने आए ढाई साल के बच्चे का डॉक्टर ने खतना कर दिया। परिजनों को पता चला तो अस्पताल में हंगामा कर दिया। परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी जिसकी जांच के लिए कमेटी गठित की गई है।

संजयनगर निवासी हरिमोहन यादव ने बताया कि उनके ढाई साल के बच्चे सम्राट यादव की जीभ निचले हिस्से में जुड़ी थी। वह स्टेडियम रोड स्थित डॉ. एम खान हॉस्पिटल में बच्चे को ले गए थे। उनके अनुसार, डॉक्टर को उन्होंने बताया कि बच्चे का तुतने (जीभ के निचले हिस्से) का ऑपरेशन होना है। शुक्रवार को बच्चे को ऑपरेशन के लिए अस्पताल लाया गया। वहां डॉक्टर ने तुतना की जगह बच्चे का खतना कर दिया। ऑपरेशन के बाद परिवार को पता चला कि बच्चे का खतना हो गया है तो घरवाले भड़क गए। हंगामा होने लगा।

जानकारी पर हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारी और सदस्य पहुंच गए। डॉक्टर और स्टाफ पर जानबूझकर बच्चे का खतना करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे। अस्पताल में हंगामा होने की सूचना मिलने पर आईएमए अध्यक्ष डॉ. विनोद पागरानी समेत कई चिकित्सक भी वहां पहुंच गए। सीओ बारादरी के साथ दो थानों की पुलिस पहुंच गई। करीब तीन घंटे तक अस्पताल में विवाद चलता रहा।

गलतफहमी में हुआ ऑपरेशन
अस्पताल में हंगामे के बीच आईएमए के पदाधिकारियों और सदस्य डॉक्टरों ने परिवार को समझाने का प्रयास किया। डॉक्टर और स्टाफ का कहना था कि बीते रविवार को बच्चा अपने पिता के साथ आया था। उस समय एक परिचित वार्ड आया के जरिये बच्चे के ऑपरेशन के बारे में डॉक्टर को बताया था। उसी समय यह गलतफहमी हो गई कि बच्चे का खतने का ऑपरेशन होना था। शुक्रवार को बच्चा परिवार के एक सदस्य के साथ अस्पताल आया। डॉक्टरों ने कहा कि जो हुआ, वह गलतफहमी की वजह से हुआ, जानबूझकर नहीं किया गया। वहीं, डॉ. एम खान से इस मामले में बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

परिवार ने की शिकायत, कमेटी करेगी जांच
एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि डॉ. एम खान अस्पताल के खिलाफ परिवार ने प्रार्थना पत्र दिया है। परिवार का आरोप है कि ढाई साल के बच्चे के जीभ का ऑपरेशन कराने गए थे। वहां डॉक्टर ने बच्चे का खतना कर दिया। इस शिकायत के लिए जांच कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version