TESLA की होगी भारत में एंट्री, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद एलन मस्क का ऐलान

वाशिंगटन। टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क ने खुलासा किया है कि कंपनी निकट भविष्य में भारत में निवेश करेगी। दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने इंडिया टुडे के साथ एक इंटरव्यू के दौरान अपनी योजनाओं को साझा किया। यह इंटरव्यू न्यूयॉर्क पैलेस होटल में पीएम मोदी के साथ बैठक के तुरंत बाद हुआ था। टेस्ला ने पहले भारत में निवेश पर विचार करने के लिए अतिरिक्त प्रोत्साहन का अनुरोध किया था।

एलन मस्क ने पीएम मोदी के साथ मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि Tesla Inc. के भारत में जितनी जल्दी संभव हो सकता है एक महत्वपूर्ण निवेश करने की संभावना है। एलन मस्क ने कहा कि मुझे यकीन है कि टेस्ला भारत में होगी और हम जल्द से जल्द ऐसा करेंगे। हम जल्दबाज़ी में किसी तरह का फैसला नहीं करने वाले हैं लेकिन मुझे लगता है कि काफी संभावना है कि भारत में एक महत्वपूर्ण निवेश होगा। एलन मस्क ने कहा कि वह पीएम मोदी के फैन हैं और कहा कि प्रधानमंत्री ने कई साल पहले कैलिफोर्निया में एक टेस्ला कारखाने का दौरा किया था।

उन्होने कहा कि दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में भारत के पास अधिक संभावनाएं हैं। पीएम मोदी भारत की परवाह करते हैं क्योंकि वह हमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, जो कि हम करना चाहते हैं। हम सिर्फ सही समय का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

पीएम मोदी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर राजकीय यात्रा पर हैं। उनका यहां संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में संयुक्त राष्ट्र नेतृत्व और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सदस्यों के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने का भी कार्यक्रम है।

Exit mobile version