शादी के लिए मना किया तो सोशल मीडिया पर डाल दीं एक्स गर्लफ्रेंड की आपत्तिजनक तस्वीर, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 वर्षीय एक व्यक्ति को अपनी एक्स ‘गर्लफ्रेंड’ के आपत्तिजनक वीडियो एवं तस्वीरें कथित रूप से सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर गिरफ्तार किया गया है। वह उसे बदनाम करने तथा उसके परिवार पर दबाव बनाने के लिए ऐसा कर रहा था ताकि परिवार के लोग महिला की उससे शादी कर दें।

पीड़िता ने 6 जून को पुलिस से शिकायत की थी कि एक जून से उसके पास कई अज्ञात नंबर से संदेश और फोनकॉल आ रहे हैं और बाद में उसे पता चला कि किसी ने इंस्टाग्राम, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया मंचों पर उसकी फर्जी प्रोफाइल बना दी है। इन सोशल मीडिया मंचों पर पीड़िता के अश्लील वीडियो एवं तस्वीरें भी डाली गयी हैं। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) रोहित मीणा ने बताया कि तकनीकी विश्लेषण तथा फर्जी आईडी के आईपी एड्रेस का पता लगाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। मीणा के अनुसार पूछताछ के दौरान अविनाश ने बताया कि वह और पीड़िता दोनों एक ही महाविद्यालय में पढ़ते हैं तथा उनके बीच संबंध रहा है, लेकिन युवती ने उससे दोस्ती तोड़ ली क्योंकि उसके परिवारवालों को यह संबंध मंजूर नहीं था।

पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘आरोपी पीड़िता के साथ संबंध बनाए रखना चाहता था, इसलिए उसने फर्जी आईडी का इस्तेमाल करते हुए उसकी अश्लील तस्वीरें एवं वीडियो सोशल मीडिया मंचों पर डाल दिये। उसे लगा कि इससे उसके (पीड़िता के) परिवार पर दबाव पड़ेगा और बदनामी के चलते परिवारवाले उसकी शादी उससे कर देंगे।’ पुलिस ने कहा कि आरोपी द्वारा इस अपराध में उपयोग किये गये लैपटॉप और मोबाइल फोन बरामद कर लिये गये हैं और वह मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version