पुलिस हिरासत में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

गाजियाबाद। छेड़छाड़ के मामले में सोमवार को विजयनगर थाना पुलिस द्वारा हिरासत में लिए युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस ने इसे हादसा बताया तो स्वजन ने हत्या का आरोप लगाया।

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में मकनपुर गांव निवासी दिलशाद कपड़ों की धुलाई और ड्राईक्लीन का काम करता था। दिलशाद के छोटे भाई नौशाद ने बताया कि अभयखंड चौकी और विजयनगर पुलिस की वर्दी की धुलाई वही करता था। आरोप है कि अभयखंड चौकी पर तैनात इंचार्ज ने सोमवार दोपहर दिलशाद को फोन करके बुलाया। उन्होंने कहा था कि उनकी वर्दी देकर वापस चले जाना। वह वर्दी लेकर दोपहर करीब दो बजे अभयखंड पुलिस चौकी पहुंचा तो चौकी इंचार्ज ने उसे बैठा लिया। नौशाद का कहना है कि दिलशाद ने किसी परिचित के हाथ अपना पर्स और बेल्ट घर भिजवा दिया था और थोड़ी देर में लौटने की बात कही थी, इसके बाद वह घर नहीं लौटा। शाम को वह अपने परिजनों के साथ अभयखंड चौकी पहुंचे तो पुलिस ने उसके भाई की सही जानकारी नहीं दी। किसी से पता करके वह विजयनगर थाने आए तो यहां पुलिसकर्मियों ने कहा कि वह उसे नहीं लाए हैं। करीब दो घंटे चक्कर काटने के बाद उन्हें बताया गया कि दिलशाद का एक्सीडेंट हो गया है और गंभीर चोट आने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रात को विजयनगर पुलिस की ओर से बताया गया कि दिलशाद की मौत हो गई है। दिलशाद की मां और भाई नौशाद का आरोप है कि उसकी मौत एक्सीडेंट में नहीं हुई है। दिलशाद के पेट पर चोट के निशान हैं। उसकी पिटाई की गई है। सिर पर चोट मारकर उसे मारा गया है।

परिजन बोले, ट्रक दो दिन से खड़ा तो दुर्घटना कैसे हुई
दिलशाद के भाई नौशाद का कहना है कि जिस कैंटर यानी मिनी ट्रक से टकराकर उसके भाई की मौत का दावा किया जा रहा है, वह दो दिन से थाने के बाहर खड़ा हुआ है। नौशाद का कहना है कि पुलिस अब कहानी गढ़ रही है। पुलिस ने हिरासत में उसके भाई की हत्या की है।

पुलिस ने परिवार को कटवाये चक्कर
दिलशाद की मां मीना का कहना है कि विजयनगर थाने से इंदिरापुरम थाना भेज दिया। इंदिरापुरम से फिर विजयनगर आए। यहां भी पुलिस कुछ बताने को तैयार नहीं। सिर्फ इतना कहा कि दिलशाद के साथ हादसा हुआ है। पहले कहा कि गंभीर चोट लगने के चलते उसे आइसीयू में भर्ती किया है, लेकिन अस्पताल का नाम तक नहीं बताया। शाम को कहा कि उसकी मौत हो गई, जिसके बाद स्वजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। यहां भी कुछ जानकारी नहीं मिली तो बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर लोग विजयनगर थाने फिर पहुंचे और हंगामा किया।

डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल का कहना है कि दिलशाद पुत्र इकबाल के खिलाफ एक विजयनगर की एक लड़की की ओर से शिकायती पत्र मिला था। सोमवार को उसे पूछताछ के लिए इंदिरापुरम से विजयनगर लाया जा रहा था। जिस गाड़ी में उसे लाया जा रहा था उसका कैंटर से एक्सीडेंट हो गया। एनएच-नौ पर दिलशाद ने थूकने के लिए कार से मुंह बाहर निकाला था। इसी दौरान तेज गति से पास से गुजरे ट्रक की चपेट में वह आ गया। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

विजय की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित चालक हुकुम सिंह और सहायक प्रवीन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पैनल से शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। स्वजन शिकायत देते हैं तो छानबीन कर आगे की कार्रवाई करेंगे।

Exit mobile version