पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक नारों में शामिल नहीं थे पहलवान, दिल्ली पुलिस ने दी क्लीन चिट

दिल्ली। पीएम मोदी के खिलाफ आपतिजनक नारों के इस्तेमाल के मामले में दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को क्लीन चिट दी है। पुलिस ने अदालत में ऐक्शन टेकन रिपोर्ट फाइल कर दी है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस मामले में पहलवानों के खिलाफ किसी भी तरह के संज्ञेय अपराध का मामला नहीं बनता।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि वीडियो की जांच करने के बाद यह पता चला है कि कुछ अज्ञात सिख प्रदर्शनकारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए थे। पुलिस ने कहा कि बम बम महाराज नौहटिया ने यह शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले को भी कनॉट प्लेस पुलिस थाने में ही ट्रांसफर किया गया है। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जो मामला चल रहा है, उसकी जांच भी कनॉट प्लेस थाने की पुलिस ही कर रही है। पुलिस ने अदालत से आग्रह किया है कि विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक के खिलाफ दर्ज आपराधिक शिकायत को रद्द किया जाए। अब अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए 7 जुलाई की तारीख तय की है।

बता दें प्रदर्शन के दौरान हुई नारेबाजी में पहलवानों के भी शामिल होने का आरोप लग रहा था। हालांकि कई मीडिया चैनलों पर भी जो वीडियो चले, उसमें दिखता है कि पंजाब से आए किसान संगठनों से जुड़े सिख प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे थे। इस दौरान किसी पहलवान को उनके साथ नारे लगाते हुए नहीं देखा गया था।

Exit mobile version