शादी के 10 दिन बाद दुल्हन ने बच्चे को दिया जन्म, पति ने अपनाने से किया इंकार

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां शादी के महज 10 दिन बाद एक नवविवाहिता ने बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद पति और ससुराल वालों ने नवविवाहिता को अपनाने से इनकार कर दिया। वहीं पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने गैंगरेप और एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह मामला कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र का है। यहां 15 मई, 2023 को एक दलित युवती की भोगनीपुल कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शादी हुई थी। शादी के बाद जब नवविवाहिता अपने घर गई तो 25 मई को उसे पेट में दर्द उठा। इसके बाद जब वह अस्पताल पहुंची तो, पता चला कि उसको ये प्रसव का दर्द है। 26 मई को उसने एक बच्ची को जन्म दिया था, जिसकी खबर उसके ससुराल वालों को पहुंच गई। इसी बात पर उन्होंने नवविवाहिता को अपनाने से इनकार कर दिया।

गांव के ही दो युवकों ने युवती के साथ कई बार किया था जबरन दुष्कर्म
बाद में पता चला कि पीड़िता के साथ गांव के ही अरुण पाल और विनय पाल ने उसके साथ कई बार जबरन दुष्कर्म किया। साथ ही उसे धमकी भी दी कि किसी को इसके बारे में बताया तो उसे जान से मार देंगे। जब पीड़िता को बच्ची पैदा हुई तो क्षेत्र में फैल गई। इसके बाद उसने 6 जून को अरुण पाल और विनय पाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया और बताया कि कई बार उसका जबरन दुष्कर्म किया गया और जान से मारने की धमकी भी दी गई।

विभिन्न धाराओं के तहत आरोपियों पर मामला दर्ज
पीड़िता की शिकायत पर दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में रूरा थाने के इंस्पेक्टर समर बहादुर सिंह ने बताया कि अरुण पाल और विनय पाल के खिलाफ 374-D, 506 3(2) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता को भी मेडिकल के लिए भेजा गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Exit mobile version