बीयर से लदा ट्रक पलटा, ड्राइवर को बचाने की जगह लोगों ने मचाई लूट

कानपुर। यूपी के कानपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। मंगलवार दोपहर बीयर के गत्तों से लदा ट्रक पलट गया। इसकी सूचना आग की तरह आसपास के ग्राम में फैल गई। चिलचिलाती गर्मी के बीच ग्रामीण बाइक, साइकिल और कुछ ने तो पैदल ही दौड़ लगा दी। ग्रामीणों और राहगीरों ने जमकर बीयर की लूट की। कुछ ने वहीं मौके पर ही अपनी प्यास बुझा ली। हालांकि केबिन में फंसे चालक और कंडेक्टर मदद की गुहार लगाते रहे लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब ग्रामीणों ने खदेड़ा। तब जाकर बीयर की लूट रुक सकी।

यह मामला कानपुर देहात के चौबेपुर थाना क्षेत्र के पिपरी गांव का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीयर लेकर एक ट्रक उन्नाव की तरफ जा रहा था। जैसे ही तेज रफ्तार ट्रक नेशनल हाईवे पिपरी गांव के पास पहुंचा तो बाइक सवार को बचाने के चक्कर में ड्राइवर ने ट्रस से नियंत्रण खो दिया और वह पलट गया। ट्रक पलटने से सड़क पर चारो तरफ बीयर के केन बिखर गए। इस दौरान बीयर कुछ बोतले फूट कर नष्ट हो गईं। तो वहीं, ग्रामीणों और राहगीर बीयर के गत्ते उठाकर भागने लगे। इस दौरान किसी ने भी केबिन में फंसे ड्राइवर और कंडेक्टर की मदद किसी न नहीं की। हालांकि, किसी तरह दोनों केबिन से बाहर निकले और पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने पुलिस ने ग्रामीण को मौके से खदेड़ा। इस दौरान बीयर से लदे ट्रक की सुरक्षा के लिए चार सिपाहियों को भी मौके पर तैनात किया गया। वहीं, इस हादसे में कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ मोहल्ला निवासी चालक सुरेश घायल हो गया था, जिसका उपचार कराया।

वहीं, ट्रक मालिक ने मंगलवार देर शाम दूसरा ट्रक भेजा। इसके बाद बीयर के गत्तों को दूसरे ट्रक में शिफ्ट किया गया। बीयर की लूट को रोकने के लिए सिपाही देर रात तक ट्रक की सुरक्षा में तैनात रहे। वरिष्ठ उप निरीक्षक विनोद मिश्रा ने बताया कि पुलिस के तत्काल पहुंच जाने से ग्रामीण किसी तरह की लूटपाट नहीं कर सके। सारा माल सुरक्षित रखवा दिया गया है।

Exit mobile version