एयरपोर्ट के टॉयलेट से मिले सोने के 16 बिस्किट, एक करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत

वाराणसी। यूपी के वाराणसी बाबतपुर एयरपोर्ट स्थित अंतरराष्ट्रीय एरिया के पास बने बाथरूम से सोने के 16 बिस्किट बरामद किए गए हैं। इनका बाजार मूल्य एक करोड़ रुपए से ज्यादा है। कस्टम अधिकारियों के द्वारा रूटीन चेकिंग के दौरान सोना बरामद किया गया।

जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया का विमान आईएक्स-184 गुरुवार को शारजाह से वाराणसी एयरपोर्ट पर आया था। विमान से उतरने वाले यात्रियों की जांच की गई। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय आगमन क्षेत्र का नियमित निरीक्षण कराया गया। शौचालय और डस्टबिन की जांच कराई गई। इस दौरान शौचालय से काले रंग की प्लास्टिक में रखा एक पैकेट मिला।

इसके बाद पैकेट को खोला गया। पैकेट में गोल्ड के 16 बिस्किट मिले। इनका वजन 1866 ग्राम यानी करीब 2 किलो है। कस्टम अफसरों के मुताबिक, इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 1.1 करोड़ रुपए आंकी गई है। बताया जा रहा है कि गोल्ड में विदेशी हॉलमार्क लगा है।

CISF के कमांडेंट अजय कुमार ने बताया कि टॉयलेट में किसने सोने के बिस्किट को रखा है। यह अभी तक क्लीयर नहीं है। सीसीटीवी को देखा जा रहा है। हालांकि, कस्टम के अधिकारियों का अनुमान है कि कोई यात्री शारजाह से तस्करी करके गोल्ड लाया होगा। लेकिन, गेट पर टाइट चेकिंग देखकर उसने चुपचाप टॉयलेट में गोल्ड को छिपा दिया।

Exit mobile version