पीएम मोदी सहित इन नेताओ के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में RTI एक्टिविस्ट गुलाम काजी गिरफ्तार

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में आरटीआई कार्यकर्ता गुलाम काजी को हिरासत में लिया है।

काजी के खिलाफ साकीनाका पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 509, 500, 506(2) और 504 के तहत मामला दर्ज किया है। मुंबई पुलिस ने बताया कि साकीनाका पीएस ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा नेता किरीट सोमैया के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में RTI कार्यकर्ता गुलाम काजी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। ऐक्टिविस्ट काजी पर मुंबई पुलिस के खिलाफ भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है।

पहले भी मिल चुकी है PM को धमकी
हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि गुलाम काजी ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर क्या कहा है। इससे पहले अप्रैल में कोच्चि के एक शख्स ने अपने पड़ोसी को फंसाने के लिए पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी देते हुए बीजेपी दफ्तर को एक चिट्ठी भेजी थी। हालांकि पुलिस ने इस मामले का जल्द ही खुलासा कर दिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। नवंबर 2022 में भी मुंबई ट्रैफिक पुलिस के वॉट्सऐप नंबर पर एक धमकी भरा ऑडियो मैसेज भेजा गया था, जिसमें प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

Exit mobile version