पहलवानों के समर्थन में आए बाबा रामदेव, बोले- उसे तो सलाखों के पीछे होना चाहिए

भीलवाड़ा। दिल्ली के जंतर-मंतर पर कई हफ्तों से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में अब योग गुरु बाबा रामदेव खुलकर सामने आए हैं। भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने की बात बाबा रामदेव ने कही है।

रामदेव ने बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पहलवानों का समर्थन किया है। बृजभूषण शरण सिंह पर जमकर बरसते हुए बाबा रामदेव ने कहा है कि कुश्ती महासंघ के मुखिया बृजभूषण शरण सिंह को फौरन सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए। राजस्थान के भीलवाड़ा पहुंचे स्वामी रामदेव ने कहा, “देश के पहलवानों का जंतर-मंतर पर धरना देना और कुश्ती महासंघ के प्रमुख (बृजभूषण शरण सिंह) पर उत्पीड़न के आरोप लगना बेहद शर्मनाक है। ऐसे लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और सलाखों के पीछे डाल दिया जाना चाहिए। वह (बृजभूषण शरण सिंह) हर दिन मुंह उठा-उठाकर बार-बार मां बहन बेटियों के बारे में बकवास करता है। यह एक अत्यंत निंदनीय कुकृत्‍य है और एक पाप है।”

राजस्थान के भीलवाड़ा में तीन दिवसीय योग शिविर में बृजभूषण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी उनकी गिरफ्तारी नहीं होने के बारे में पूछे जाने पर गुस्से में बाबा रामदेव ने कहा, “मैं केवल बयान दे सकता हूं। विरोध कर सकता हूं। उन्हें जेल में बंद नहीं कर सकता।”

बाबा रामदेव ने कहा, “मैं राजनीतिक रूप से सभी सवालों का जवाब देने में सक्षम हूं। मैं बौद्धिक रूप से दिवालिया नहीं हूं। मैं मानसिक या बौद्धिक रूप से विकलांग नहीं हूं, मेरे पास देश के लिए एक विजन है।” रामदेव ने कहा, “जब मैं राजनीतिक दृष्टिकोण से बयान देता हूं, तो मामला थोड़ा उलटा हो जाता है और तूफान आ जाता है। लेकिन फिर भी मैं अपनी बातों को रखता हूं।”

Exit mobile version