औद्योगिक क्षेत्र में भारी वाहनों पर लगाम कसने की मांग

गाजियाबाद। बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में भारी वाहन मुसीबत का कारण बन रहे हैं। इन वाहनों से जाम तो लगता ही है, साथ ही इनका मनमाना रवैया भी उद्योगपतियों के लिए बड़ी समस्या है। ऐसे में अब इन पर लगाम कसने की मांग की गयी है।

बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रीज एरिया फेडरेशन गाजियाबाद के प्रतिनिधिमंडल द्वारा महासचिव अनिल कुमार गुप्ता के नेतृत्व में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले दोषी भारी वाहनों के ई-चालान की धनराशि लोक अदालत में कम न किए जाने विषयक एक प्रार्थना पत्र माननीय जनपद न्यायाधीश को सौंपा गया है। एडवोकेट विष्णु कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने न्यायाधीश से प्रार्थना की है कि औद्योगिक क्षेत्र में ट्रक ड्राइवर अपने ट्रकों को अवैध रूप से सड़क के दोनों ओर तथा उनके कारखानों के सामने खड़ा कर देते हैं तथा विपरीत दिशा में चलाते हैं, जिसकी सूचना उद्यमियों द्वारा दिए जाने पर यातायात पुलिस द्वारा उनके ई-चालान किए जाते हैं।

उन्होंने बताया कि कई ट्रांसपोर्टरों के पास दर्जनों भारी वाहन हैं, जिनके पार्किंग की कोई व्यवस्था उनके पास नहीं है। लोक अदालत में उदार दृष्टिकोण अपनाते हुए ई-चालान की धनराशि में कमी कर दी जाती है। माननीय न्यायालय के उदार दृष्टिकोण का फायदा उठाकर ट्रक चालक फिर वही पुनरावृत्ति करते हैं। फैडरेशन द्वारा ई-चालान की राशि में केवल इतनी छूट प्रदान करने की प्रार्थना की गई है, जिससे लोक अदालत का उद्देश्य पूर्ण होने के साथ राजकीय कोष में भी वृद्धि हो तथा भारी वाहन स्वामियों एवं चालकों में यातायात नियमों का पालन एवं सम्मान करने की प्रवृत्ति बनी रहे।

Exit mobile version