महिला IAS को परेशान करने के आरोप में IRS अधिकारी गिरफ्तार

दिल्ली। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की महिला अधिकारी से छेड़छाड़ व धमकाने के आरोप में पुलिस ने भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी सोहेल मलिक को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला अधिकारी के दफ्तर पहुंचकर उन्हें धमकाने लगा था। दिल्ली पुलिस ने आरोपी अधिकारी के खिलाफ ने केवल गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया बल्कि उसे गिरफ्तार भी ​किया है।

पीड़िता महिला आईएएस अधिकारी ने आरोप लगाया है कि आईआरएस अधिकारी से उसकी मुलाकात कोविड-19 महामारी के दौरान 2020 में हुई थी। पीड़िता ने बताया कि वह कोविड संकट के दौरान करुणा कोआपरेशन ग्रुप नाम के व्हाट्स एप ग्रुप की सदस्य थी। सहायता करने के क्रम में पीड़िता बिहार भवन में रेजीडेंट कमिश्नर के पद पर तैनात आईआरएएस अधिकारी से वह सम्पर्क में आई। आरोपित भी वाट्सएप ग्रुप का सदस्य था।

आईआरएस अधिकारी उसके करीब आने की कई बार कोशिश कर चुका है। मैंने, उसे हर बार मना किया। मेरे पति ने इस बात की जानकारी मिलने पर आरोपी से बात की और उसे दूर रहने का सुझाव दिया था। पीड़िता ने ये भी बताया कि आरोपी आईआरएस अधिकारी इन सबके बावजूद परेशान करता रहा और मुलाकात के लिए मैसेज करता रहा।

आरोपी गुरुवार को उनके दफ्तर पहुंचा और धमकाया। जब उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट की, तो आरोपी ने रात को महिला अधिकारी के घर परफ्यूम भेजकर केस को वापस लेने के लिए धमकाया। वह पीड़िता को वाट्सएप, फोन एवं लैंड लाइन से सम्पर्क करने की कोशिश करता था। यहां तक कि नौ मार्च को पीडिता के आफिस में आकर पार्सल भी पहुंचा गया। वह लगातार पीड़िता को अश्लील एवं धमकी भरे संदेश भेजकर मिलने के लिए बुलाता था। दोबारा शिकायत करने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके दफ्तर से लैपटॉप व अन्य सामान भी जब्त किया गया है। आरोपी अधिकारी दिल्ली में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर तैनात है।

Exit mobile version