हिंडन नहर में दो सगे भाई समेत तीन डूबे, दो की मौत

हिंडन नदी

गाजियाबाद। खोड़ा थाना की लोधी चौकी क्षेत्र में हिंडन नहर में रविवार को फिर बड़ा हादसा हुआ। रविवार शाम को नहाने आए दिल्ली-कोंडली के दो सगे भाई समेत तीन किशोर गहरे पानी में बह गए। इनमे 2 की मौत हो गई, उनके शव निकाल लिए गए हैं। तीसरे लड़के की तलाश जारी है।

दिल्ली कोंडली के दो सगे भाई धर्म(14) और वीर(15) व तरुण(17) रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे अन्य दोस्तों के साथ खोड़ा में हिंडन नहर में नहाने के लिए आए थे। जैसे ही तीनों से नहर में डूबकी लगाई तो वह गहरे पानी में चले गए। साथ में मौजूद अन्य किशोरों ने मदद का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं बचा सके। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

गाजियाबाद की खोड़ा थाना पुलिस और दिल्ली की गाजीपुर थाना पुलिस ने ज्वाइंट रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। इस दौरान शाम करीब साढ़े 7 बजे धर्म का शव खोड़ा थाना क्षेत्र में हिंडन नदी से बरामद हुआ। कुछ देर बाद ही तरुण की लाश भी मिल गई।

पांच घंटे की तलाश, नहीं मिला वीर
पुलिस की टीम ने अग्निशमन विभाग की टीम ने पांच घंटे की कड़ी मशक्कत कर वीर की तलाश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। अंधेरा होने के कारण अभियान को बंद करना पड़ा। स्वजन का रो रोकर बुरा हाल है। वह सदमे में हैं। पुलिस का कहना है कि सुबह फिर से वीर की तलाश के लिए अभियान शुरू किया जाएगा।

गाजियाबाद पुलिस के ACP स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि 15 वर्षीय वीर की तलाश जारी है। वहीं दोनों बच्चों की मृत्यु का सही कारण पता करने के लिए उनके शवों का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। आपको बता दें कि 12 मई को भी गाजियाबाद जिले के कौशांबी एरिया में हिंडन नदी में स्नान के दौरान दो बच्चों की डूबकर मौत हो गई थी। एक का शव गाजियाबाद और दूसरे का शव दिल्ली की सीमा में बरामद हुआ था। ये दोनों बच्चे भी हिंडन नदी में स्नान कर रहे थे।

Exit mobile version