लिंडा याकारिनो बनीं ट्विटर की नई CEO, एलन मस्क ने किया ऐलान

सोशल मीडिया मंच ट्विटर की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) लिंडा याकरिनो होंगी। एलन मस्क ने शुक्रवार को इसका एलान किया। बता दें कि लिंडा वर्तमान में एनबीसी यूनिवर्सल में विज्ञापन विभाग की प्रमुख हैं। वह छह हफ्ते में कंपनी ट्विटर जॉइन कर लेंगी।

एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) का स्वागत करने के लिए वह उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि लिंडा (Linda Yaccarino) प्लेटफार्म के बिजनस ऑपरेशंस पर फोकस करेंगी। वहीं मस्क प्रोडक्ट डिजाइन और न्यू टेक्नोलॉजी से जुड़ा हुआ कामकाज संभालेंगे। मस्क के मुताबिक, नई सीईओ अगले 6 हफ्तों में काम शुरू कर देंगी। मस्क के मुताबिक, उनकी भूमिका कार्यकारी अध्यक्ष और सीटीओ, प्रोडक्ट की देखरेख करने वाले, सॉफ्टवेयर और सिस्टम ऑपरेटर के रूप में होगी।

मस्‍क ने बीते साल अक्‍टूबर में टि्वटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया था। इसके बाद उन्होंने सीईओ पराग अग्रवाल को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया था। कंपनी को नए सीईओ की तलाश में जुट गई थी। ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने ट्विटर के सीईओ के तौर पर पदभार संभालने के बाद दिसंबर में कहा था कि जैसे ही कोई नया शख्‍स मिल जाता है, वह सीईओ का पद जल्‍द छोड़ देंगे। वे इसके बाद ट्विटर की सॉफ्टवेयर और सर्वर टीम चलाएंगे। दिसंबर में, मस्क ने अपने ट्विटर फॉलोअर्स से पूछकर पोल भी कराया था कि क्या उन्हें ट्विटर सीईओ का पद छोड़ देना चाहिए। इसमें 57.5 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया था। इसके बाद से कयास लगाए रहे थे कि मस्क जल्द ही इसकी घोषणा भी कर देंगे।

कौन हैं लिंडा
याकीरिनो के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह 2011 से एनबीसी यूनिवर्सल के साथ हैं। वह कंपनी में अध्यक्ष, वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी के रूप में कार्यरत है। इससे पहले, उन्होंने कंपनी के केबल मनोरंजन और डिजिटल विज्ञापन बिक्री विभाग के रूप में भी कार्य किया था। इससे पहले याकारिनो ने Turner में 19 वर्षों तक सेवाएं दी। यहां वो कार्यकारी उपाध्यक्ष/सीओओ विज्ञापन बिक्री, विपणन और अधिग्रहण के रूप में कार्य कर रहीं थी। वह पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा हैं। यहां उन्होंने liberal arts लिबरल आर्ट और टेली कम्यूनिकेशन में पढ़ाई की है।बिजनेस इनसाइडर रिपोर्ट के अनुसार, याकारिनो ने कथित तौर पर अपने दोस्तों को बताया था कि वह ट्विटर की सीईओ बनना चाहती है। वह एलन मस्क की नीतियों की समर्थक हैं। उनका कहा था मस्क को कंपनी को चालू करने के लिए समय देने की जरूरत है।

Exit mobile version