सबसे तेज रेस्पॉन्स में गाज़ियाबाद पुलिस दूसरे नंबर पर, पिछले साल था 14वां स्थान

गाजियाबाद। आपातकाल में डायल 112 पर मदद मांगने वालों की अपेक्षा पर गाज़ियाबाद पुलिस खरी उतर रही है। पिछले साल नवंबर में गाज़ियाबाद प्रदेश में 14वें नंबर पर था। दिसंबर में कमिश्नरेट बना तो इस स्थिति में लगातार सुधार देखने को मिला।

प्रदेश मुख्यालय से अप्रैल के जो आंकड़े जारी हुए हैं, उसमें जिले की पुलिस दूसरे नंबर पर है। सूचना मिलने के औसतन 7.34 मिनट में मौके पर पुलिस टीम पहुंची है। जनवरी के बाद से डायल 112 पर रेस्पॉन्स टाइम लगातार बेहतर हो रहा है। मार्च में गाज़ियाबाद पुलिस तीसरे नंबर पर रही थी। डायल 112 मुख्यालय से जारी आंकड़े में गाज़ियाबाद पुलिस शहरी क्षेत्रों में औसतन 7.25 मिनट में पहुंची है। वहीं देहात में पहुंचने में यह वक्त थोड़ा बढ़ गया। देहात में आपातस्थिति में मौके पर पहुंचने में पुलिसकर्मियों को 8.20 मिनट का वक्त लगा। वहीं पहले नंबर पर शामली जिला है। वहां की पुलिस 7.03 मिनट पर मौके पर पहुंची। पड़ोसी जिला गौतमबुद्ध नगर इस लिस्ट में 8वें नंबर पर है। हापुड़ तीसरे नंबर पर है। शहरी क्षेत्र में अमरोहा नंबर वन है। शहरी क्षेत्र में अमरोहा प्रदेश में पहले नंबर पर है। वहां 6.03 मिनट में पुलिस टीम मौके पर पहुंची है।

वक्त को और घटाने की हुई तैयारी
गाज़ियाबाद में अभी पुलिस रेस्पॉन्स वीइकल (PRV) में 100 कारें हैं। इसके साथ ही 206 चीता बाइक हैं। डायल 112 से सूचना मिलने के बाद सबसे पहले PRV और चीता बाइक ही मौके पर पहुंचती हैं। PRV के रेस्पॉन्स टाइम को बढ़ाने के लिए 20 और वाहनों को काफिले में जोड़ने की तैयारी की गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि इससे रेस्पॉन्स टाइम काफी कम हो जाएगा। 20 वाहनों पर तैनाती के लिए पुलिसकर्मियों की अभी ट्रेनिंग चल रही है।

Exit mobile version