गाजियाबाद के एलिवेटेड रोड पर बर्थडे सेलिब्रेशन, सात गिरफ्तार

साहिबाबाद। कौशांबी थाना क्षेत्र में एलिवेटेड रोड पर देर रात दिल्ली से आए युवकों ने जमकर हुड़दंग मचाया। सीसीटीवी कैमरों से कंट्रोलरूम की स्क्रीन पर जन्मदिन पार्टी की फुटेज देखकर इंचार्ज ने एलिवेटेड पर तैनात पीसीआर को सूचना दी। हरकत में आए पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर युवकों को पकड़ लिया। उनसे केक और अन्य सामान कब्जे में लेकर कार्रवाई की।

ACP स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया,’7 मई की रात कौशांबी थाना क्षेत्र में एलिवेटेड रोड पर 7 लड़के सार्वजनिक सड़क पर अपनी बाइक खड़ी करके बर्थडे मना रहे थे। सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। वहां पहुंचने पर देखा कि ये लड़के आड़े-तिरछे वाहन खड़ी करके रोड को ब्लॉक किए हैं।’ ACP ने बताया कि आने-जाने वाले राहगीरों काे दिक्कत हो रही थी। साथ ही, लड़के फोन में बज रहे गाने पर डांस कर रहे थे। पुलिस ने गाड़ियां हटवाकर ट्रैफिक शुरू करवाया। फिर इन सभी 7 लड़कों को गिरफ्तार करके थाना कौशांबी में मुकदमा दर्ज किया गया है।

डीसीपी ट्रांस हिंडन जोन विवेक चंद्र ने बताया कि सात युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें अरमान निवासी मयूर विहार फेज-1, धीरज निवासी शशी गार्डन पांडवनगर, दानिश, समीर, जानिब, शाहरुख और अलामीन निवासी रामप्रसाद बिस्मिल कम्पाउंड पटपड़गंज शामिल हैं। इनकी बाइक और स्कूटी को सीज कर दिया है। डीसीपी का कहना है कि एलिवेटेड रोड पर जन्मदिन पार्टी या अन्य तरह से वाहन खड़ा कर कार्यक्रम आयोजित करना मना है। वाहन चालकों की सुरक्षा के लिए जगह-जगह बैनर-बोर्ड लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

पुलिस की सक्रियता के बीच काटा केक
एलिवेटेड रोड पर पूर्व में लगातार केक काटकर जश्न मनाने और गाड़ी में तेज म्यूजिक पर डांस या फिर रील बनाने की वीडियो वायरल होती रहती थी। हादसे की आशंका के बीच तत्कालीन डीसीपी डॉ. दीक्षा शर्मा के आदेश पर इंदिरापुरम, कौशांबी, साहिबाबाद और नंदग्राम थाना क्षेत्र की पीसीआर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी थी। 24 घंटे में हर पीसीआर पर चार-चार पुलिसकर्मियों को आठ-आठ घंटे यहां ड्यूटी करनी होती है। इससे पुलिस की सक्रियता सवालों के घेरे में आ गई।

Exit mobile version