गाजियाबाद में कुत्ते को लेकर विवाद, आरएसएस के सेवा प्रमुख को पीटा

गाजियाबाद। इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के न्याय खंड एक में कुत्ते के विवाद में कुछ लोगों ने आरएसएस कार्यकर्त्ता के घर में घुसकर मारपीट की। मारपीट में उनका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। आरोप है कि आरोपितों ने कुत्ते से भी कटवाया। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

न्यायखंड-एक में निवासी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सेवा प्रमुख विजयानंद गुरुवार सुबह करीबन 8 बजे संघ की कार्यशाला से होकर घर पहुंचे थे। उन्हें जरूरी काम से बाहर जाना था। वह गाड़ी को धोकर साफ कर चुके थे। आरोप पड़ोसी हर्षित त्यागी ने अपने पिटबुज कुत्ते को घुमाते हुए घर के सामने गंदगी करा दी। उन्होंने हर्षित से इसका विरोध किया तो वह आगबबूला हो गया। उनका हाथ पकड़ मरोड़ दिया और पेट में जोर से लात मारी। इसके बाद वह चिल्लाता हुआ घर में घुस गया। वहां से पिता संदीप त्यागी, भाई रचित त्यागी व अन्य लोगों को लाठी-डंडों के साथ लाकर उन पर हमला कर दिया। वह जान बचाने के लिए घुसे में भागे तो आरोपियों ने अंदर जाकर परिवार पर भी हमला कर दिया। इसमें बेटा आलोक और त्रिलोक को भी घायल कर दिया। महिलाओं ने बचाव किया तो आरोपियों ने पिटबुल कुत्ता उन पर हमले के लिए छोड़ दिया। कुत्ते के काटने से तीनों लोग जख्मी हो गए। पड़ोसियों के एकत्रित होने के बाद आरोपी वहां से चले गए और खुद को घर में बंद कर लिया।

आरोप है कि पड़ोसियों ने हमले के दौरान उनकी घड़ी व सोने की चेन छीन ली। आरोपियों ने उनकी गाड़ी ईंट-पत्थर मारकर क्षतिग्रस्त कर दी। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।
हालाँकि सूचना के बावजूद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से गुस्साए संघ के पदाधिकारियों का इंदिरापुरम कोतवाली पर जुटना शुरू हो गया। कोतवाली प्रभारी के कमरे में सभी लोग बैठ गए और वहां कड़ी आपत्ति जाहिर की।

इसके बाद प्रभारी निरीक्षक ने घायल छात्र की हालत देखकर उन्हें परिवार की मदद से निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद संघ के पदाधिकारियों का गुस्सा थोड़ा शांत हुआ। सभी ने कहा कि जब तक आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक कोई भी कोतवाली से बाहर नहीं जाएगा।

सेवा प्रमुख विजयानंद की लिखित शिकायत पर इंदिरापुरम पुलिस ने लूट, धमकी देना, पत्थर, गैर इरादतन हत्या, लोगों की जान खतरे में डालना, घर में घुसकर हमला करना, आर्थिक हानि पहुंचाना और उपद्रव की धारा में हर्षित कुमार, रचित त्यागी,संदीप त्यागी, रवि गुप्ता व रोहित के अलावा अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा कराया है। कोतवाली प्रभारी देवपाल सिंह पुंडीर ने हर्षित कुमार और आरोपी पिता संदीप को गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी विवेक चंद्र का कहना है कि संघ पदाधिकारी के घर में घुसकर हमले के मामले में शिकायत पर मुकदमा लिखकर दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। फरार आरोपियों की तलाश में टीम लगी है। उन सभी को भी जल्द पकड़कर जेल भेजा जाएगा।

Exit mobile version