ऑनलाइन तीन पत्ती खेलने के लिए बैंक प्रबंधक ने किया 40 लाख का गबन

देहरादून। उत्तराखंड के देहरादून में ऑनलाइन तीन पत्ती खेलने के लिए यूनियन बैंक के सहायक प्रबंधक ने खाताधारक के 40 लाख रुपये का गबन कर दिया। शाखा प्रबंधक की शिकायत पर शहर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। बैंक की ओर से आरोपित को पूर्व में ही निलंबित कर दिया गया था।

कोतवाली इंस्पेक्टर विद्याभूषण नेगी ने बताया कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया नगर निगम शाखा के प्रबंधक चेतन कुमार ने गबन के संबंध में शिकायत की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि पिछले साल मार्च में एक ग्राहक ने उन्हें शिकायत की थी। शिकायत में बताया था कि कहा कि निशांत सडाना निवासी पशुपति हाइट्स नेहरू कालोनी वर्ष 2015 से 2021 तक इसी शाखा में सहायक प्रबंधक के पद पर तैनात था।

40 लाख का किया गबन
इस दौरान उसने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एक महिला खाताधारक के फिक्स डिपाजिट के 40 लाख रुपये अपनी पत्नी व अन्य खातों में ट्रांसफर कर गबन किया। कोतवाल विद्याभूषण नेगी ने आरोपित के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य होने पर विवेचक उप निरीक्षक नवीन जुराल के नेतृत्व में टीम गठित की और बीते सोमवार को आरोपित निशांत सडाना को कोतवाली नगर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में निशांत सडाना ने बताया कि उसे ऑनलाइन कैसिनो गेम, तीन पत्ती खेलने की लत है। उसने महिला खाताधारक के 40 लाख रुपये तीन पत्ती खेलने में उड़ा दिए। आरोपित ने बताया कि महिला खाताधारक की फिक्स डिपाजिट की रकम से तीन पत्ती खेलकर पैसे जीतने पर पूरी रकम वापस खाते में डालने की योजना थी, लेकिन वह हार गया। उसने कुछ धनराशि वापस कर दी है।

Exit mobile version