गाजियाबाद में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम से 30 लाख की लूट में 4 गिरफ्तार, नौकर निकला मास्टरमाइंड

गाजियाबाद। सिहानी गेट थाना क्षेत्र स्थित घूकना मोड़ के पास एक इलेक्ट्रॉनिक सामान के शोरूम में हथियारबंद बदमाशों द्वारा 30 लाख की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। शोरूम का कर्मचारी ही मास्टरमाइंड निकला। पुलिस ने कर्मचारी सहित चार बदमाशों को गिरफ्तार करते हुए उनसे 23 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं।

घूकना मोड़ के पास सलूजा ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड के नाम से हरसिमन सलूजा का इलेक्ट्रॉनिक सामान का शोरूम है। रोजाना की तरह 23 अप्रैल की रात करीब 10:00 बजे शोरूम बंद कर दो कर्मचारी शोरूम के पिछले हिस्से में नकदी की गिनती कर रहे थे। शोरूम के इस हिस्से में जाने के लिए बने प्रवेश द्वार पर लोहे का गेट लगा हुआ था। पुलिस के मुताबिक बाइक पर आए दो बदमाशों ने इस लोहे के गेट के निचले हिस्से से हाथ डालकर अंदर से लगी कुंडी को खोला और सीधे कर्मचारियों के पास पहुंच गए। दोनों बदमाशों ने कर्मचारियों पर पिस्टल तान दी और साथ में लाए बैग में नकदी भरकर फरार हो गए।

DCP (सिटी) निपुण अग्रवाल ने बताया कि इस वारदात के खुलासे के लिए कुल आठ टीमें लगाई गईं। आखिरकार गुरुवार को सफलता मिली और चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।वारदात का मास्टरमाइंड संतोष है। ये इसी शोरूम पर पिछले सात-आठ साल से नौकरी कर रहा है। संतोष को पता होता था कि कब कितना कैस शोरूम पर होता है। संतोष पर बैंक का लोन चल रहा है। सैलरी भी बहुत ज्यादा नहीं है इसलिए उसके मन में शोरूम का कैश लूटने की प्लानिंग आई।

उसके साथी प्रिंस और आकाश 23 अप्रैल की रात शोरूम पर पहुंचे और मैनेजर व संतोष को गन पॉइंट पर लेकर कैश लूटकर ले गए। पुलिस ने इनके चौथे आरोपी टिंकू को भी पकड़ा है। ये आकाश का भाई है और इसको पूरी प्लानिंग की जानकारी थी। डीसीपी ने बताया कि चारों आरोपी नंदग्राम थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनसे लूटे गए 23 लाख रुपए, वारदात में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल, दो तमंचे बरामद किए हैं।

Exit mobile version