गाजियाबाद में पुलिस लाइन के सामने बीयर पी रहे सिपाही ने दुकानदार को पीटा, निलम्बित

गाजियाबाद। गाजियाबाद में पुलिस लाइन के सामने ही बीयर पी रहे वर्दीधारी सिपाही ने सामान के पैसे मांगने पर चाय की ठेली लगाने वाले दुकानदार से गाली-गलौज कर मारपीट की। सोशल मीडिया में इसका वीडियो वायरल हुआ है।

वायरल वीडियो एक मिनट 42 सेकेंड का है। यह वीडियो गुरुवार रात पुलिस लाइन के सामने सत्यपाल टी स्टाल का बताया जा रहा है। आरोपित सिपाही और दुकानदार के बीच बहस से वीडियो की शुरुआत होती है। साथ में मौजूद दूसरा सिपाही ठेली पर रखी बीयर की केन गौरव को पकड़ाते हुए दुकानदार से कहता है कि इसके पैसे मैं दूंगा। गौरव गाली देते हुए दूर जाता है तो दुकानदार विरोध करते हुए फोन करने की बात कहता है। गौरव झल्लाते हुए लौटता है और गाली देते हुए कहता है कि फोन लगा ले। साथ ही उससे हाथापाई करने लगता है। बचाव में दुकानदार भी हाथ चलाते हुए पत्थर उठा लेता है, जिसके बाद गौरव दूर हट जाता है। पीड़ित चिल्लाता है कि एक तो उधार खाता है और पैसे मांगने पर गाली देता है। इसके बाद सिपाही बीयर लेकर सड़क पार कर पुलिस लाइन की ओर चला जाता है।

इसी समय एक राहगीर ने वीडियो बना लिया और ट्वीट के जरिए यूपी पुलिस व गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाए। डीसीपी पुलिस लाइन विवेक चंद्र ने बताया कि आरोपित सिपाही पुलिस लाइन में तैनात गौरव कुमार है। उसे निलंबित कर विभागीय जांच शुरू कर दी है।

10 अप्रैल से है गैरहाजिर
पुलिस के मुताबिक गौरव पिछले वर्ष ही मृतक आश्रित कोटे में भर्ती हुआ था। फिलहाल पुलिस लाइन में ज्वाइनिंग ट्रेनिंग सेंटर (जेटीसी) में ज्वाइनिंग का कोर्स पूरा कर रहा है। अभी गौरव को रिक्रूट ट्रेनिंग सेंटर भी आवंटित नहीं हुआ है। वीडियो प्रसारित होने के बाद अधिकारियों ने डिटेल्स निकलवाईं तो पता चला कि गौरव 10 अप्रैल से पुलिस लाइन नहीं गया।

Exit mobile version