गाजियाबाद से सपा ने बदला मेयर प्रत्याशी, नीलम गर्ग की जगह पूनम यादव को टिकट

नीलम और पूनम

गाजियाबाद। सपा ने बुधवार को गाजियाबाद के महापौर प्रत्याशी में फेरबदल किया है। सपा नेता पीएन गर्ग की पत्नी नीलम गर्ग जगह अब बसपा में रह चुके सिकन्दर यादव की पत्नी पूनम को प्रत्याशी बनाकर चुनाव के मैदान में उतारा है।

समाजवादी पार्टी ने बुधवार को 9 शहरों के मेयर प्रत्याशी की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में पूनम यादव का भी नाम शामिल है। पूनम यादव से पहले समाजवादी पार्टी ने इस सीट से नीलम गर्ग को टिकट दिया था। अब नीलम गर्ग का टिकट कट गया है। पूनम यादव पूर्व बसपा नेता सिकंदर यादव की पत्नी हैं। सिकन्दर यादव 2012 में गाजियाबाद से महापौर प्रत्याशी रह चुके हैं, उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था। 22 हजार वोट उस वक्त उनको प्राप्त हुए थे, जबकि इससे भी कम वोट के अंतर से सपा प्रत्याशी सुधन रावत को 2012 में बीजेपी प्रत्याशी से चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में सपा को उम्मीद है कि नीलम से भी मजबूत प्रत्याशी पूनम होंगी, इस वजह से अब नीलम का टिकट काटकर पूनम को प्रत्याशी बनाया है।

केके शुक्ला को टिकट मिलने पर हो गए थे खफा
सिकन्दर यादव पिछले 8-10 साल से बसपा से जुड़े रहे, उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव में गाजियाबाद शहर सीट से टिकट की मांग बसपा सुप्रीमो से की थी लेकिन इस सीट पर बसपा ने केके शुक्ला को प्रत्याशी बनाया था, जिस कारण सिकन्दर यादव खफा हो गए थे, इसके बाद उन्होंने खुद को बसपा से अलग कर लिया था।

किन जिलों के मेयर कैंडिडेट का नाम शामिल
मेयर प्रत्याशियों की लिस्ट में समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद के साथ ही नौ अन्य जिलों के मेयर कैंडिडेट के नामों की भी घोषणा की है। इस लिस्ट में गाजियाबाद के अलावा आगरा, झांसी और शाहजहांपुर से क्रमश: जूही प्रकाश यादव, सतीश जतारिया और अर्चना वर्मा को टिकट दिया गया है। इसके अलावा इस लिस्ट में सहारनपुर, मेरठ और फिरोजाबाद के समाजवादी प्राटी कैंडिडेट का नाम भी शामिल है। सहारनपुर से नूर हसन मलिक को, फिरोजाबाद से मशरूर फातिमा को वहीं मेरठ से सीमा प्रधान को टिकट दिया गया है। इस लिस्ट में कानपुर की मेयर प्रत्याशी का भी नाम शामिल है। कानपुर से सपा ने वन्दना वाजपेयी को टिकट दिया है।

Exit mobile version