पीएम मोदी तक पहुँची सीरत की आवाज, शुरू हुआ स्कूल बनने का काम

जम्मू। जम्मू के बिलावर इलाके के लोहिया मल्हार से वायरल हुई एक छोटी से छात्रा की गुजारिश प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सुन ली है। शिक्षा विभाग ने तत्काल प्रभाव से स्कूल की बिल्डिंग बनवाने का काम शुरू कर दिया।

सीरत नाज़ ने एक वीडियो बनाकर पीएम मोदी को अपने स्कूल की बुरी कंडीशन के बारे में बताया था और अपील की थी कि उसका स्कूल बनवा दें। स्कूल बनने की बात सुनकर बच्ची सीरत नाज़ बहुत खुश है और उसने कहा, ‘मोदीजी पूरे देश की सुनते हैं, मेरी भी सुन ली।’ सीरत ने बताया कि वह बड़े होकर IAS अधिकारी बनना चाहती है। दरअसल सीरत ने अपने वीडियो में पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा था, ‘मुझे आपसे एक बात बोलनी है। मैं सरकारी स्कूल लोहाई मल्हार (कठुआ) में पढ़ती हूं। आप सबकी बात सुनते हो, मेरी भी बात सुनो। ये हमारा स्कूल, प्रिंसिपल ऑफिस और हमारा फर्श है, जो कितना गंदा हो चुका है। हमको यहां नीचे बिठाते हैं। प्लीज मोदी जी आप अच्छा सा स्कूल बनवा दो ना आप।’

छात्रा का वीडियो वायरल होने के चौबीस घंटे के भीतर ही डेढ़ लाख टाइलें इमारत का काम पूरा करवाने के लिए लोहाई मल्हार पहुंचा दी गई हैं। यही नहीं, एक करोड़ रुपये के और काम समग्र शिक्षा के तहत प्रस्तावित हैं, जिसमें अब कंप्यूटर लैब से लेकर तीन अतिरिक्त क्लास रूम और आर्ट्स एंड क्रॉफ्ट रूम, तीन अतिरिक्त कमरे भी तैयार किए जा रहे हैं।

निदेशक रविशंकर शर्मा ने बताया कि वे खुद स्कूल का जायजा लेने के लिए जा रहे हैं।स्कूलों के ढांचे को विकसित करना एक लगातार चलने वाले प्रक्रिया है। जिस स्कूल का वीडियो वायरल हुआ है वहां एक करोड़ रुपये के काम बीते और इस वित्तीय वर्ष में मंजूर हुए हैं। जिनपर काम शुरू करने जा रहे हैं। इसके अलावा अधूरी इमारत का काम भी शुरू हो चुका है। स्कूल की अधूरी इमारत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि इस इमारत का निर्माण 91 लाख की लागत से किया जाना था लेकिन एक करोड़ चार लाख रुपये खर्च करने और प्रशासनिक मंजूरी हासिल किए बिना ही ऐसा करने के बाद भी काम पूरा नहीं हुआ था।

Exit mobile version