गाजियाबाद में स्कूलों के लिए जारी हुई नई Covid-19 गाइडलाइन्स

गाजियाबाद। कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर चिंता खड़ी कर दी है। अप्रैल महीने में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल जाने पर बच्चों और शिक्षकों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। साथ ही विद्यालयों में सामाजिक दूरी का अनुपालन कराने के भी निर्देश दिए हैं।

गाजियाबाद शिक्षा विभाग की एडवाइजरी के मुताबिक स्कूलों को निर्देशित किया है कि स्कूल में बच्चे मास्क लगाकर आए। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए निर्देशित किया है। स्कूल को एंट्रेंस गेट पर सभी स्टूडेंट्स की थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था करनी होगी। हाथ धोने के लिए साबुन और सैनिटाइजर अनिवार्य रूप से रखना होगा। क्लासरूम, रेलिंग समेत झूले आदि को भी समय-समय पर सैनिटाइज करना होगा। निर्देश के अनुसार बच्चों में खांसी जुकाम बुखार आने की समस्या होने पर अभिभावकों को स्कूल न भेजने को कहा है। इसके अलावा उपचार के लिए प्रेरित करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

फरीदाबाद में गाजियाबाद की बुजुर्ग की मौत
फरीदाबाद के डिप्टी सिविल सर्जन (डिप्टी सीएमओ) एवं कोविड नोडल अधिकारी डॉ. रामभगत ने बताया कि गाजियाबाद की 71 वर्षीय महिला की 31 मार्च को फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में कोरोना के उपचार के दौरान मौत हो गई है। फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग ने इसकी सूचना गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग को भेजी दी है। महिला गंभीर बीमारी से ग्रस्त थी। अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद जब उसकी कोरोना जांच की गई तो वह पॉजिटिव मिली थी।

डासना में मिले सबसे अधिक मरीज
गुरुवार को डासना में सबसे अधिक 20 मरीज मिले हैं। दूसरे नंबर पर महाराजपुर में 12, विजय नगर में 11, राजनगर में 9, दीनदयालपुरी में आठ मरीज मिले हैं। वसुंधरा व बीएलएस में 5-5 मरीज, शालीमार गार्डन में चार, मुरादनगर में 3, हरसांव, शास्त्रीनगर, कैलाभट्ठा, मोदीनगर, मिर्जापुर, मकनपुर व अर्थला में दो-दो, हिंडन विहार, कड़कड़ मॉडल, करहेड़ा, कोट गांव, लोनी, साधना एंक्लेव, शिप्रा सनसिटी में एक-एक संक्रमित मिले हैं।

Exit mobile version