निकाय चुनाव की तारीखें घोषित, जानिए गाजियाबाद में कब पड़ेंगे वोट

File photo

गाजियाबाद। नगर निकाय चुनाव की तिथियों का ऐलान होते ही पूरे प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। यूपी में निकाय चुनाव में दो चरणों में मतदान होगा। गाजियाबाद में दूसरे चरण में 11 मई को मतदान होगा।

मेयर-पालिका अध्यक्षों और नगर पंचायतों के अध्यक्षों के लिए अंतिम सूची शासन ने देर शाम घोषित कर दी है। इन पदों पर पूर्व में जारी अंतिम सूची को यथावत रखा गया है। नगर निगम में मेयर पद दोबारा महिला कोटे में गया है। चुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद जिले में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। सोमवार से जिले में लगे राजनीतिक पोस्टर-बैनर हटाने का काम शुरू हो जाएगा। मेयर पद के लिए नामांकन डीएम कोर्ट तो पार्षदों के नामांकन के लिए नवयुग मार्केट स्थित बालिका इंटर कालेज में व्यवस्था की गई है। वहीं, पालिका अध्यक्षों और सभासदों के नामांकन की व्यवस्था संबंधित तहसील कार्यालय में की गई है।

पहले चरण में पश्चिम के जिले
पश्चिम यूपी के शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, संभल, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, आगरा और मथुरा में पहले चरण में वोट डाले जाएंगे। पहले चरण में 4 मई को वोट डाले जाएंगे।

दूसरे चरण में पश्चिम में के इन जिलों में वोटिंग
दिल्ली के सटे गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बागपत, बुलंदशहर, अलीगढ़ और हाथरस में दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 11 मई को वोट डाले जाएंगे। इसके बाद 13 मई को मतगणना होगी और नतीजों का ऐलान होगा

11 अप्रैल से होंगे नामांकन
पहले चरण के लिए 11 से 17 अप्रैल तक नामांकन जमा होंगे। दूसरे चरण में 17 से 24 अप्रैल तक पर्चे भरे जाएंगे। पहले चरण में 20 अप्रैल तक नाम वापस लिया जा सकेगा। दूसरे चरण में 27 अप्रैल नाम वापसी की आखिरी तारीख है।

Exit mobile version