‘जिनके खिलाफ आप एक्शन ले रहे हैं, वो ताकतवर हैं लेकिन भ्रष्टाचारी बचना नहीं चाहिए’, CBI से बोले PM मोदी

File Photo

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने सीबीआई के 60 साल पूरे होने के मौके पर अहम टिप्पणी की है। प्रधानमंत्री ने सीबीआई के कार्यक्रम में कहा, ‘आपको(CBI) कहीं पर भी रुकने की ज़रूरत नहीं है। मैं जानता हूं आप जिनके खिलाफ ऐक्शन ले रहे हैं वे बेहद ताकतवर लोग हैं, बरसों तक वे सरकार और सिस्टम का हिस्सा रहे हैं। आज भी वे कई जगह किसी राज्य में सत्ता का हिस्सा हैं लेकिन आपको अपने काम पर फोकस रखना है कोई भी भ्रष्टाचारी बचना नहीं चाहिए।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की जनता को सीबीआई पर भरोसा है, उसने अपने कार्यकाल में लोगों को भ्रष्टाचार से निपटने की एक उम्मीद दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”आज नए कार्यालयों का शुभारंभ CBI को कार्य करने में और सहायता देगा। सीबीआई की जांच की मांग के लिए तो आंदोलन तक किए जाते हैं, लोग कहते हैं कि मामले को CBI को दे दो। न्याय, इंसाफ के ब्रैंड के तौर सीबीआई का नाम सबकी जुबान पर है। जिन्होंने भी सीबीआई में योगदान दिया वे बधाई के पात्र हैं।” प्रधानमंत्री ने कहा कि सीबीआई ने अपने काम से आम लोगों को एक उम्मीद और ताकत दी है। सीबीआई पर लोगों का इस कदर भरोसा है कि उससे जांच की मांग को लेकर आंदोलन करते हैं। न्याय के एक ब्रांड के तौर पर सीबीआई ने खुद को स्थापित किया है। सीबीआई के डायमंड जुबली समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि सीबीआई जैसे पेशेवर और काबिल संस्थानों के बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में बैंक फ्रॉड से लेकर अन्य तमाम मामले हुए हैं। हमने उन पर लगाम कसी है और बड़ी रकम लेकर भागने वालों की संपत्ति को जब्त किया गया है।

उन्होंने कहा कि सीबीआई के पास जिम्मेदारी है कि वह देश को भ्रष्टाचार मुक्त बना दे। पीएम मोदी ने कहा कि पहले योजनाओं में लूट होती थी, जिसे हमने रोका है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बैंकों से लूटकर भाग गए, उन लोगों की संपत्ति जब्त की है। आम लोग ना तो किसी के साथ गलत करना चाहते हैं और ना झेलना चाहते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सीबीआई को यह लक्ष्य तय करने चाहिए कि आप अगले 15 साल में क्या करेंगे और 2047 तक के लिए आपका क्या प्लान होगा।

क्या लालू यादव फैमिली पर पीएम मोदी ने साधा निशाना?
प्रधानमंत्री ने सीबीआई से साफ कहा कि आप जिन लोगों के खिलाफ ऐक्शन ले रहे हैं, वे बेहद ताकतवर लोग हैं, लेकिन रुकना नहीं है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा लालू यादव परिवार की ओर माना जा रहा है। उन्होंने कहा कि आप जिन लोगों के खिलाफ ऐक्शन ले रहे हैं वे सत्ता में रहे हैं और आज भी किसी राज्य की सत्ता मे बैंठे हैं। उनकी इस टिप्पणी को लालू यादव परिवार के खिलाफ लैंड फॉर जॉब स्कैम में चल रही सीबीआई की जांच से जोड़कर देखा जा रहा है।

Exit mobile version