पॉर्न स्टार को पैसे देकर बुरे फंसे ट्रंप, गिरफ्तार होंगे डोनाल्ड ट्रंप?

वॉशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। न्यूयॉर्क ग्रैंड ज्यूरी ने गुरुवार को ट्रंप को उनके 2016 के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान के दौरान एक पॉर्न स्टार को गुपचुप तरीके से पैसे देने के लिए दोषी ठहराया है। हालांकि, ट्रंप इस मामले में ‘निर्दोष’ होने का दावा कर रहे हैं। खास बात है कि वह एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

ट्रंप द्वारा पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे देने का मामला 2016 का है। दरअसल, ट्रंप के इस पोर्न स्टार के साथ रिश्ते होने की बाते सामने आई थी और उनपर आरोप है कि उन्होंने इसको छुपाने के लिए स्टॉर्मी को 1 लाख 30 हजार का भुगतान किया था। स्टॉर्मी ने ही इस बात का खुलासा किया था कि 2006 में ट्रंप और उनका अफेयर चल रहा था। पोर्न स्टार ने आरोप लगाया था कि ट्रंप ने उन्हें टीवी स्टार बनाने का वादा कर शारीरिक संबंध बनाए थे। हालांकि, ट्रंप ने इस बात से इनकार किया था।

मैनहट्टन ग्रैंड ज्यूरी की जांच में पाया गया कि इस बात को छुपाने के लिए ट्रंप की टीम के वकील ने पोर्न स्टार को ये पैसे दिए थे। पैसे को जिस अवैध तरीके से दिया गया उसी के चलते ट्रंप फंस गए। ट्रंप पर आरोप था कि उन्होंने अपनी कंपनी के रिकॉर्ड में होराफेरी कर किसी वकील को पैसे देने की बात दिखाकर स्टॉर्मी को पैसे दिए थे।

मुकदमे को लेकर पूर्व राष्ट्रपति ने कहा- मुझ पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं। इसकी न्यूयॉर्क में निष्पक्ष सुनवाई नहीं हो सकती। मैं अमेरिका की जनता के साथ खड़ा हूं इसलिए मुझ पर ये आरोप लगाए जा रहे हैं। यह जो बाइडेन पर भारी पड़ेगा। अमेरिका की जनता सब समझती है कि कट्टरपंथी और वामपंथी डेमोक्रेट क्या कर रहे हैं। हर कोई इसे देख रहा है।

मुकदमे का सामना करने वाले पहले पूर्व राष्ट्रपति
डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति बन गए हैं जिनपर कोई मुकदमा चला हो और उन्हें आरोपी बनाया गया हो। हालांकि, ट्रंप ने इस मामले को राजनीतिक उत्पीड़न का जरिया बताया है। ट्रंप को इसी के साथ आत्मसमर्पण करने को कहा गया है, जिसपर उनके वकील अब विचार कर रहे हैं। अगर ऐसा होता है तो अमेरिका के इतिहास में एक अभूतपूर्व घटना होगी।

अगले सप्ताह हिरासत में लिए जा सकते हैं ट्रंप
ट्रंप को अगले सप्ताह हिरासत में लिया जा सकता है, ऐसा इसलिए क्योंकि न्यूयॉर्क के किसी भी प्रतिवादी का आपराधिक आरोपों का जवाब देने का मतलब है फिंगरप्रिंट और फोटो खिंचवाना, नाम और जन्मतिथि जैसे बुनियादी सवालों का जवाब देना और बहस करना। इसी के साथ प्रतिवादियों को आमतौर पर कम से कम कई घंटों के लिए हिरासत में रखा जाता है। हालांकि, मामलों के अनुसार ही हिरासत का समय तय होता है।

ट्रंप ने पहले ही की गिरफ्तारी की भविष्यवाणी
ट्रंप को आरोपी बनाए जाने से पहले ही वो खुद अपनी गिरफ्तारी की भविष्यवाणी कर चुके हैं। एक हफ्ते पहले मैनहट्टन में पूर्व राष्ट्रपति ने अपनी गिरफ्तारी की बात कही थी और समर्थकों को इसका जमकर विरोध करने को कहा था। उन्होंने कहा था कि ये सभी बातें विरोधियों की चाल है और उन्हें 2024 चुनावों में खड़े होने से रोकने की कवायद है।

Exit mobile version