ऑनलाइन भैंस खरीदने के चक्कर में ठगी, 87 हजार का लगा चूना

ग्वालियर। देश-दुनिया में डिजिटल क्राइम तेजी से बढ़ रहा है। पढ़े-लिखे लोग भी अलग-अलग तरह से इसके शिकार हो रहे हैं। वहीं, क्राइम करने वाले अपराधी भी अनोखे अंदाज में लोगों को लगातार चूना लगा रहे हैं। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक शख्स से 86 हजार रुपए ऑनलाइन ठगी की गई।

एसपी के पास पहुंचे ग्रामीण होतम सिंह बघेल ने बताया कि सोशल मीडिया पर जयपुर के किसी अशोक डेयरी फार्म द्वारा ऑनलाइन भैंस बेचने का विज्ञापन जारी किया था। ग्रामीण होतम सिंह बघेल को घर के लिए भैंस की जरूरत थी। फेसबुक के विज्ञापन के झांसे में यह ग्रामीण आ गया, उसने कथित ठग अशोक कुमार शर्मा से संपर्क स्थापित कर भैंस खरीदने की इच्छा जताई। इसके बाद उससे पहले ठग अशोक कुमार शर्मा ने 4,200 एडवांस के रूप में ऑनलाइन जमा कराए। इसके बाद कहा, उनकी गाड़ी जिसमें भैंस है वह ट्रैक नहीं हो रही है, जीपीएस सिस्टम खराब हो गया है। 12 हजार रुपये इस बहाने से ठग ने ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए।

इसके बाद अशोक शर्मा ने कहा कि एक घंटे बाद वह धौलपुर से ग्वालियर में होंगे और उनके लिए खाना बनवा कर रखें। ग्रामीण होतम सिंह ने घर पर भैंस लेकर आ रहे लोगों के लिए खाना भी तैयार करवा लिया। इस बीच कथित ठग उससे लगातार पैसे किसी न किसी बहाने से मंगवाता रहा। ऑनलाइन होतम सिंह ने धीरे-धीरे करके ठग को 86,700 रुपये भेज दिए। लेकिन सुबह तक होतम सिंह इंतजार ही करता रहा, उसकी भैंस नहीं आई। बाद में बताया गया कि भैंस का एक्सीडेंट हो गया है।

इस तरह से ग्रामीण होतम सिंह बघेल के साथ ठगों ने धोखाधड़ी की है। कई दिनों से परेशान होतम सिंह पुलिस अधीक्षक की जनसुनवाई में पहुंचा और उसने ठग अशोक कुमार शर्मा के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की मांग की। उसने ठग का मोबाइल नंबर आधार नंबर और पैन नंबर तक पुलिस को दिया है। क्योंकि इसी आधार पर ग्रामीण ने विश्वास करके अशोक शर्मा को पैसे भेजे हैं। इस मामले में पुलिस का कहना है कि ग्रामीण के साथ ऑनलाइन ठगी हुई है। ठग के दस्तावेजों के आधार पर उसकी खोजबीन की जाएगी।

Exit mobile version