हनुमान जी की मूर्ति तोड़ी, इंवर्टर बैटरी चोरी, दो गिरफ्तार

गाजियाबाद। मसूरी थाना क्षेत्र के मिसलगढ़ी में चोरों ने एक मंदिर के ताले तोड़कर दुर्गा माता की दो पीतल की मूर्तियां, धार्मिक पुस्तक व इंवर्टर-बैटरी चोरी कर लिए। आरोपितों ने हनुमान जी की एक मूर्ति को भी खंडित कर दिया और अन्य मूर्तियों को अस्त-व्यस्त कर दिया। इस घटना से लोगों आक्रोश बढ़ गया। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया। आरोपितों का एक साथी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। एहतियात के तौर पर मौके पर पुलिसबल की तैनाती की गई है।

गार्डन एन्क्लेव पुलिस चौकी के पीछे लाल सड़क स्थित शिव मंदिर का है। यहां पर अवंतिका-द्वितीय निवासी सुधीर त्रिवेदी पुजारी हैं और यही मंदिर की देखरेख भी करते हैं। सुधीर त्रिवेदी ने बताया कि मंगलवार रात वे मंदिर को ठीक से बंद करके गए थे। बुधवार सुबह 5 बजे आए तो मंदिर में सबकुछ अस्त-व्यस्त पड़ा था। दो फीट ऊंची पीतल धातु की देवी मूर्ति सहित इनवर्टर-बैटरा, शिवपुराण, श्रीमद भागवत गीता और रामचरित मानस जैसी धार्मिक पुस्तकें गायब मिलीं।

तीन घंटे के भीतर चोर गिरफ्तार
घटना के बाद लोगों ने मंदिर के बाहर जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। पुलिस ने मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो उसमें चोर कैद मिले। पुलिस ने तीन घंटों के भीतर चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की गई मूर्तियां व इंवर्टर बैटरी समेत अन्य सामान बरामद कर ली।

डीसीपी ग्रामीण जोन रवि कुमार ने बताया कि महंत की तहरीर पर तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर मसूरी क्षेत्र के हसन उर्फ हसीन व दीपांशु जाटव को गिरफ्तार किया गया है। जबकि इनके तीसरे साथी की तलाश की जा रही है। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

Exit mobile version