सीकरी मेले में भारी भीड़, श्रद्धालु बेहोश, एक बुजुर्ग की मौत

प्रतीकात्मक चित्र

गाजियाबाद। मोदीनगर में प्रसिद्ध सीकरी देवी मंदिर में चल रहे नवरात्रि मेले में सोमवार रात करीब 2 बजे अधिक भीड़ होने से दो महिलाओं समेत कई श्रद्धालु बेहोश हो गए। हादसे में एक बुजुर्ग की मौत भी हो गयी। लोगों को बेहोश हुआ देख कई श्रद्धालु तो बिना दर्शन किए ही वापस चले गए।

मोदीनगर में सीकरी गांव में प्राचीन देवी मंदिर है। इसे सीकरी देवी मंदिर नाम से भी जाना जाता है। नवरात्र में प्रतिवर्ष यहां पर भव्य मेला लगता है। इसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर के लाखों श्रद्धालु आते हैं। सोमवार रात श्रद्धालुओं ने जब एक-दूसरे को धक्का देना शुरू किया तो कतार में लगे बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों की हालत बिगड़नी शुरू हो गई। वे बदहवास जैसी अवस्था में पहुंच गए। इस मामले से जुड़ी कुछ वीडियो सामने आई हैं, जिसमें दो महिलाएं बेहोश नजर आ रही हैं और लोग उन्हें उठाकर मेले से बाहर ले जा रहे हैं।

वहीं एक बुजुर्ग राजबीर (55) का भीड़ में दम घुट गया। आनन फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, बुजुर्ग फेफड़े की बीमारी से ग्रस्त थे। मंदिर में भीड़ के चलते उनका आक्सीजन लेवल 68 रह गया था।

श्रद्धालुओं ने पुलिस पर अनदेखी करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि बड़े रास्ते से श्रद्धालुओं को न निकालकर छोटे रास्ते से भेजा जा रहा है। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ज्यादा भीड़ होने से यह समस्या हुई है। व्यवस्था को बनाया जा रहा है।

Exit mobile version