सांसदी के बाद अब घर भी छिनेगा, राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस

File Photo

नई दिल्ली। लोकसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक और झटका लगा है। उन्हें जल्द ही सरकार की ओर से आवंटित बंगला खाली करना होगा। उन्हें इसके लिए 22 अप्रैल तक की इजाजत दी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार राहुल गांधी को लोकसभा की हाउसिंग कमेटी की तरफ से सरकार बंगला खाली करने संबंधी नोटिस भेजा गया है। राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक सरकारी बंगला खाली करना होगा। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सांसद बनने के बाद 12 तुगलक लेन का बंगला आवंटित किया गया था। राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने के बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे।

कांग्रेस को अभी तक नहीं मिला नोटिस
बंगला खाली करने को लेकर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि अभी हमें नोटिस नहीं मिला है लेकिन बीजेपी ने मीडिया को नोटिस लीक कर दिया, इससे हमारी आशंका और बुलंद हो गई है। भारतीय जनता पार्टी नाथूराम गोडसे की नफरत और घृणा की राजनीति करती है। उन्होंने कहा, यह दर्शाता है कि बीजेपी में कितनी नफरत भरी पड़ी है. एक सीधा कानून है कि एक महीने का टाइम मिलता है। राहुल गांधी को Z प्लस सुरक्षा मिली है, उनके लिए यह लागू नहीं होता कोई भी सदस्य अधार दिखा सकता है।

19 सालों की कहानी का अंत
राहुल को बंगला खाली करने के लिए एक महीने का समय दिया गया है। खास बात है कि इस आवास पर करीब 19 सालों से हैं। साल 2004 में अमेठी से पहली बार सांसद बनने के बाद उन्हें यह घर आवंटित हुआ था। इसके बाद से ही यह कांग्रेस से जुड़ी कई अहम बैठकें, चर्चाएं और मंथन का गवाह बना।

24 मार्च को गई थी सांसदी
इससे पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बीते शुक्रवार यानी 24 मार्च को रद्द कर दी गई। लोकसभा सचिवालय की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई। राहुल को गुरुवार को सूरत की अदालत ने मोदी उपनाम से जुड़े मानहानि मामले में दो साल की सजा सुनाई थी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, ‘मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं। मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं।’

Exit mobile version