पत्रकार के सवाल पूछने पर तिलमिलाए राहुल गांधी, कहा- हवा निकल गई

File Photo

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा की सदस्यता खत्म होने के बाद पहली बार शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने केंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। साथ ही पीएम मोदी और गौतम अडानी के रिश्तों पर भी सवाल खड़े किए। पूर्व कांग्रेस सांसद से इस दौरान एक मीडियाकर्मी ने ऐसा सवाल पूछ लिया कि राहुल ने जवाब में कहा कि आप बीजेपी के लिए क्यों काम कर रहे हो? बाद में उन्होंने यह भी कहा कि हवा निकल गई?

कांग्रेस नेता ने कहा कि संसद में दिया गया मेरा भाषण हटा दिया गया और बाद में मैंने लोकसभा अध्यक्ष को एक विस्तृत उत्तर लिखा। कुछ मंत्रियों ने मेरे बारे में झूठ बोला कि मैंने विदेशी ताकतों से मदद मांगी। लेकिन मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है। मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा। मैं पीएम मोदी और अडानी के रिश्ते पर सवाल उठाता रहूंगा। इससे पहले राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्विट कर लिखा था, ‘मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं। मैं कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हूं।’

एक पत्रकार ने सवाल किया, ”राहुल जी जो जजमेंट आया, उस पर बीजेपी ने कहा है कि आपने ओबीसी का अपमान किया। पूरे देश में पीसी की तैयारी कर रही है। इस पर आपका क्या कहना है?” सवाल पर राहुल गांधी ने जवाब दिया, ”पहला आपका अटेम्पट वहां से आया, फिर यहां से। आप सीधे बीजेपी के लिए क्यों काम कर रहे हो? थोड़ा घूम-घामकर पूछो। मैं आपको उदाहरण देता हूं कि ऐसे बोलो पहले- राहुल जी…. अगर आप बीजेपी के लिए काम करना चाहते हैं, तो बीजेपी का सिंबल चेस्ट पर लगाएं। फिर मैं आपको जवाब दूंगा। पत्रकार दिखने का नाटक न करें… हवा निकल गई?

”गांधी माफी नहीं मांगता”
एक अन्य पत्रकार के द्वारा यह पूछने पर ”भाजपा के लोग बार-बार कहते हैं कि आपने विदेश में जाकर जो भाषण दिया, उसके लिए आप माफी क्यों नहीं मांग लेते? कोर्ट ने भी आपसे माफी मांगने के लिए कहा था। इस पर आप क्या सोचते हैं?” पर राहुल ने कहा, ”राहुल गांधी सोचता है कि मेरा नाम सावरकर नहीं है। मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगता।”

Exit mobile version