सीएम योगी का अखिलेश यादव पर तंज, कहा- भाग लो… या भाग लो…

सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव की सदन में गैरमौजूदगी पर तंज करते हुए बुधवार को कहा कि हर समस्या के दो समाधान होते हैं। एक- भाग लो (शामिल हो जाओ) और दूसरा- भाग लो (निकल जाओ)। सीएम ने कहा कि इतने बड़े प्रदेश की जिम्मेदारी हम सबकी है।

अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पूर्व सीएम ने मुझसे कहा कि दावोस जाते तो 50 लाख करोड़ का निवेश आ सकता था। यह अच्छी बात है कि उन्हें विश्वास हो गया है कि 32 लाख करोड़ का निवेश प्रस्ताव आ गया है। जबकि, 2017 से पहले तो निवेश प्रस्ताव आते ही नहीं थे। उन्होंने कहा कि इतने बड़े राज्य की जिम्मेदारी हम सबकी यानी सामूहिक है।

वन डिस्ट्रिक्ट, वन माफिया
समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि वे (अखिलेश) हमारी वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट योजना पर सवाल उठा रहे हैं, जबकि यह आज दुनिया की प्रसिद्ध योजनाओं में से एक है। यूपी को इसका लाभ भी बड़े पैमान पर हुआ है। योगी ने कहा कि उनके जमाने में तो वन डिस्ट्रिक्ट, वन माफिया योजना चल रही थी। हर जिले में एक माफिया उभर रहा था। उन्होंने सवाल किया कि उमेश पाल और राजू पाल की कोई जाति नहीं थी क्या? तब पेशेवर माफिया को कौन संरक्षण दे रहा था?

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप बार-बार जाति की बात करते हैं, हम हमेशा विकास की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में दलितों और वंचितों के हकों पर डाका डाला जाता था। 2016-17 में अजा/जजा के बच्चों की छात्रवृत्ति रोक दी गई थी।

Exit mobile version