दिल्ली में असदुद्दीन ओवैसी के बंगले पर फेंके गए पत्थर, जांच में जुटी पुलिस

File Photo

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी के अशोका रोड स्थित सरकारी आवास पर रविवार शाम अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर पथराव कर दिया, जिससे घर की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं। घटना के बाद एआईएमआईएम प्रमुख ने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

घटना अशोका रोड इलाके में एआईएमआईएम प्रमुख के दिल्ली आवास पर शाम करीब साढ़े पांच बजे हुई। ओवैसी ने संसद मार्ग पुलिस थाने में दर्ज अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उपद्रवियों के एक समूह ने उनके आवास पर पथराव किया और खिड़कियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने कहा, “मैं रात 11:30 बजे अपने आवास पर पहुंचा। लौटने पर मैंने खिड़कियों के शीशे टूटे हुए और चारों ओर पत्थर पड़े हुए पाए। मेरे घरेलू नौकर ने बताया कि बदमाशों के एक समूह ने शाम करीब 5:30 बजे पत्थर फेंके।”

एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी यह भी कहा कि उनके आवास पर इस तरह का यह चौथा हमला है। पुलिस के लिखे लेटर में उन्होंने कहा, “यह चौथी बार है जब इस तरह का हमला हुआ है। मेरे घर के आसपास के क्षेत्र में पर्याप्त सीसीटीवी कैमरे हैं, और पत्थर फेंकने वाले लोगों तक पहुंचा जा सकता है, और दोषियों को तुरंत पकड़ा जाना चाहिए। यह माना जाता है कि इस तरह की बर्बरता की हरकतें उच्च सुरक्षा क्षेत्र में खुलेआम हो रही हैं।”

उन्होंने पत्र में कहा, “तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए।” बता दें कि इससे पहले 2022 में ओवैसी के आवास पर पत्थर फेंकने की घटना हुई थी। उन्होंने इस मुद्दे पर लोक सभा स्पीकर ओम बिरला से हस्तक्षेप करने और सांसदों की सुरक्षा के मुद्दे पर गंभीरता से काम करने की अपील की थी। गृह मंत्री अमित शाह ने खुद उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया था।

पुलिस का कहना है यह पथराव कब हुआ, इस बारे में अब जांच की जा रही है। हालांकि, हमले के वक्त ओवैसी अपने घर पर नहीं थे। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है और पता लगाने की कोशिश कर रहे ही है कि ये हमला किसने और कब किया था।

Exit mobile version