इमरान पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, जमानत याचिका खारिज

इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आर्थिक तंगी के बीच सियासी बवाल भी बढ़ता जा रहा है। पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गयी है। लाहौर हाईकोर्ट ने पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की जमानत याचिका खारिज कर दी है, जिसके बाद इमरान खान के लाहौर स्थिति आवास पर सैकड़ों की संख्या में उनके समर्थक जमा होने लगे हैं।

इमरान खान पर तोशाखाना में जमा गिफ्ट्स को सस्ते में खरीदने और ज्यादा दामों में बेचने का आरोप है। इसे लेकर पाकिस्‍तान के चुनाव आयोग ने उन्हें 5 साल के लिए अयोग्‍य घोषित किया है। उनकी संसद सदस्यता भी रद्द कर दी गई है। इस फैसले के खिलाफ इमरान समर्थकों ने चुनाव आयोग (EC) के ऑफिस के बाहर हिंसक प्रदर्शन किया, जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए थे। इस घटना के बाद खान के खिलाफ एंटी टेररिज्म एक्ट के तहत वारंट जारी हुआ था।

20 अगस्त को इस्लामाबाद में एक रैली के दौरान इमरान ने महिला जज और पुलिस अधिकारियों को खुलेआम धमकी दी थी। इसी बीच इमरान की पार्टी PTI की लीगल टीम ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में खान की गिरफ्तारी से पहले ही जमानत याचिका दायर कर दी है।

इसी मामले में इमरान खान को दो दिन पहले एंटी-टेररिज्म कोर्ट (ATC) में पेश होना था, लेकिन वे पेश नहीं हुए। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। इसके बाद इमरान लाहौर हाईकोर्ट गए। जहां गुरुवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी।

इमरान खान के सैकड़ों समर्थक पहुंचे
पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने हाईकोर्ट से इमरान खान की जमानत याचिका खारिज होने के बाद कहा, कि “इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया जाना चाहिए, क्योंकि वो कानून व्यवस्था का मजाक उड़ा रहे हैं।” इसके साथ ही पाकिस्तान के गृहमंत्री ने ये भी कहा, कि वो इमरान खान को फौरन गिरफ्तार करने के लिए पाकिस्तान सरकार से बात करेंगे। गृहमंत्री के इस बयान के बाद से ही इमरान खान के लाहौर स्थिति आवास पर उनके सैकड़ों समर्थक जुट चुके हैं और इमरान खान की गिरफ्तारी की स्थिति में पाकिस्तान में दंगे होने की आशंका है।

इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से कई वीडियो शेयर किए हैं, जिसमें इमरान खान के समर्थकों को उनके आवास के सामने जुटते हुए देखा जा सकता है। आपको बता दें, कि पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर उस वक्त हंगामा हो रहा है, जब देश के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ दो दिनों के तुर्की दौरे पर गये हैं।

Exit mobile version