‘गैर-मुस्लिम दुश्मन हैं, हमारे बच्चे अच्छी तरह इसे जान लें’, मौलाना का वीडियो वायरल

ओटावा। कनाडा के कट्टरपंथी मौलवी के भड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि गैर-मुस्लिम हमारे दुश्मन हैं, हमारे बच्चों को यह समझना चाहिए, ‘अल्लाह नास्तिकों का सर्वनाश करे’।

यूनुस कथराडा ने वीडियो में कहा, ‘वे (गैर-मुस्लिम) इस्लाम पर झूठे आरोप लगाते हैं क्योंकि वे अल्लाह के दुश्मन हैं। जब वे अल्लाह का अपमान करते हैं तब वह अल्लाह के दुश्मन कैसे नहीं हैं? अल्लाह ने कुरान में अपने बारे में कहा है, ‘न उसका जन्म हुआ है, न ही उसे पैदा किया गया है। उसके बच्चे नहीं हैं और न ही वह किसी की औलाद है। लेकिन वे (ईसाई) क्या कहते है? वे कहते हैं कि अल्लाह का एक बेटा है। क्या यह अल्लाह के प्रति अपमान को नहीं दिखाता?’

‘गैर-मुस्लिम अल्लाह के दुश्मन’
इमाम ने आगे कहा, ‘आपको क्या लगता है वे आपके दोस्त हैं? नहीं, वे अल्लाह के दुश्मन हैं। तो अगर वे अल्लाह के दुश्मन हैं तो वे आपके करीबी दोस्त कैसे हो सकते हैं? मैं चाहता हूं कि हमारे बच्चे इस बात अच्छी तरह समझ लें। गैर-मुस्लिम अल्लाह के दुश्मन हैं इसलिए वे आपके भी दुश्मन हैं। उनमें से कुछ लोग तो अल्लाह के अस्तित्व पर ही विश्वास नहीं करते। क्या आप ऐसे किसी शख्स को अपना करीबी दोस्त बनाना चाहते हैं?’

कथराडा के पुराने विवादित बोल
कट्टरपंथी यूनुस कथराडा अक्सर विवादित बयान देते रहते हैं। इससे पहले 2021 में उन्होंने क्रिसमस के मौके पर कहा था कि आप उन लोगों को बधाई कैसे दे सकते हैं जो अल्लाह का अपमान करते हैं? यह घोर पाप है और अंधविश्वास है। अपने एक वीडियो में उन्होंने समर्थकों से कहा कि अगर वे समलैंगिकता का समर्थन करने वाले ‘गैर-मुस्लिमों’ को वोट देते हैं तो उन्हें अल्लाह की ओर से जवाबदेह ठहराया जाएगा। वहीं, अपने एक और वीडियो में शेख यूनुस कहता है, कि “वे इस्लाम के खिलाफ झूठे आरोप लगाते हैं और वो अल्लाह के दुश्मन हैं।”

यूनुस की गिरफ्तारी कब?
सबसे हैरान करने वाली बात ये है, कि कनाडा में रहने वाला शेख यूनुस लगातार जहरीले बयान उगल रहा है, लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। इससे पहले भी मुस्लिमों के लिए काम करने वाली अलजजीरा की पत्रकार शीरिन अबू के निधन पर कहा था, कि ‘इसमें कोई शक नहीं, कि उसने मुस्लिमों के लिए काफी काम किया और यहूदियों को उजागर किया, लेकिन हकीकत ये है, कि वो गैर-मुसलमान होकर मरी।’ आगे उसने कहा कि, “हमारे बीच कुछ ऐसे लोग हैं, जो कहते हैं, कि वो जन्नत में जाएगी, क्योंकि वो शहीद हुई है, लेकिन चूंकी वो गैर-मुसलमान थी, इसीलिए वो नर्क की आग में ही जलेगी।” उसने कहा था, कि, “अल्लाह ने कहा है, कि गैर-मुस्लिम नर्क की आग में जलते हैं, इसीलिए हमारा क्या अधिकार है, कि हम कुछ कहें।”

Exit mobile version