‘सौहार्दपूर्ण हो क्रिसमस का आयोजन, न हों धर्मांतरण की घटनाएं’, सीएम योगी का सख्त आदेश

सीएम योगी

लखनऊ। यूपी में क्र‍िसमस की तैयार‍ियों के दौरान कानून व्‍यवस्‍था की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने सख्‍त न‍िर्देश देते हुए कहा क‍ि क्रिसमस की आड़ में मतांतरण न होने पाए। वहीं धार्मिक स्थलों से हटाए गए लाउडस्पीकर दोबारा न लगने पाएं।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को वर्चुअल माध्यम से जोन, मंडल, रेंज व जिला स्तर के अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने प्रयागराज में त्रिवेणी तट पर माघ मेला की तैयारियों को समय से पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया। कहा कि हर श्रद्धालु-हर कल्पवासी अपने व्रत-संकल्प की पूर्ति अपनी आस्था के अनुरूप कर सकें, इसके लिए अच्छी व्यवस्था देनी होगी। यह आयोजन प्रयागराज कुंभ 2025 का पूर्वाभ्यास है। योगी ने कोविड से बचाव की तैयारियों, शीतलहर में लोगों को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई जाएगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दो टूक निर्देश दिया है कि प्रदेश में क्रिसमस का आयोजन सौहार्दपूर्ण माहौल में हो। इसके साथ ही धर्मांतरण की घटनाएं न होने पाएं, इसको लेकर अधिकारी अलर्ट रहें. सीएम ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए सभी इंतजाम परख लें।किसी भी स्तर पर कोई कमी मिलने पर बताएं, सरकार हर मदद करेगी।

धर्मस्थलों से हटाए गए लाउडस्पीकर दोबारा न लगने पाएं
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि धर्मस्थलों से हटाए गए लाउडस्पीकर दोबारा न लगने पाए। जहां कहीं लग गए हैं, उन्हें तत्काल हटवाया जाए। किसी भी जिले में अवैध टैक्सी, बस व साइकिल स्टैंड संचालित न हों। अवैध शराब के कारोबार पर भी पूरी तरह से शिकंजा कसा जाए। नशे के लती पुलिसकर्मियों को फील्ड की जिम्मेदारी कतई न दी जाए। ऐसे कर्मियों को चिह्नित कर उनकी सेवाएं समाप्त की जानी चाहिए।

Exit mobile version