चौकी में घुसकर फायरिंग में स‍िपाही को लगी गोली, मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाश

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार रात बदमाशों ने पुलिस चौकी में घुसकर फायरिंग कर दी। हमले में एक सिपाही जख्मी हो गया जबकि दो ने भागकर अपनी अपनी जान बचाई। चौकी के अंदर हुई इस वारदात के बाद बरेली से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया। हालांकि, 10 घंटे बाद ही दोनों बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। फायरिंग में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी। दोनों बदमाश पुलिस की हिरासत में हैं।

वारदात बरेली की नकटिया पुलिस चौकी की है। शुक्रवार रात 8 बजे बाइक से दो बदमाश पहुंचे। एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि घटना के समय सिपाही विशाल शर्मा काम कर रहा था। इसी बीच बाइक पर दो आदमी आए जिनमें से एक आदमी मोटरसाइकिल पर बैठा था, दूसरा आदमी अंदर आया उसने एसआई के बारे में पूछा उसे बताया गया कि एसआई बाहर है। इसके बाद वह वापस आया, उसने बहुत शराब पी रखी थी। उसे टोका गया और कहा गया कि बाहर जाओ। इस पर उसने एक असलहा निकाल कर फायर किया। गोली अलमारी से टकराकर सिपाही की पीठ में लग गई।

अचानक चौकी में हमले से पुलिसकर्मी हक्के-बक्के रह गए। उन्हें कुछ समझ ही नहीं आया। जख्म से विशाल चिल्लाने लगा। तब तक बदमाश बाहर आया और बाइक में बैठकर अपने साथी के साथ फरार हो गया। पुलिस चौकी में फायरिंग की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

तुरंत पूरे जिले की नाकाबंदी करवाई गई। चौकी के आसपास CCTV फुटेज और बाइक के नंबर के आधार पर पुलिस ने चेकिंग शुरू की। 5 टीमों को बदमाशों को पकड़ने के लिए बॉर्डर एरिया पर एक्टिव किया गया था। चौकी इंचार्ज नकटिया सेक्टर रोड ठिरिया पर चैकिंग की जा रही थी। चैकिंग के दौरान बाइक पर 2 व्यक्ति सवार दिखे, जिन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने बाइक तेज गति से पालपुर कमालपुर होते हुए फरीदपुर रोड से क्यारा की तरफ भगा दी। कैंट पुलिस ने घेराबंदी कर दी। पुलिस को देखकर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इसमें सिपाही आमिर घायल हो गया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। इसमें दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी। घायलों की पहचान विकास और यशपाल के रूप मे हुई है। एसएसपी ने कहा कि यह जांच कराई जा रही है कि बदमाशों ने दरोगा को चौकी में किस मकसद से पूछा। उनसे फायर क्यों किए। इसका भी पता लगाया जा रहा है।

Exit mobile version